IPL 2023: CSK के खिलाफ पहले मैच में मोहम्मद शमी ने बनाया खास रिकॉर्ड, पहला विकेट लेकर IPL में रचा इतिहास

 


Mohammed Shami: जिसका करोड़ों फैंस को इंतजार था वो आखिर खत्म हो गया । इंडियन प्रीमियर लीग आज से शुरू हो चुकी है और आज पहला मुकाबला पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेली जा रही हैं । आईपीएल सीजन 16 के पहले ही मुकाबले में भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है जो उन्हें आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में शामिल करता है।

बेहतरीन ओपनिंग सेरेमनी के साथ हुआ शुरूवात

बीते 3 आईपीएल आईपीएल के बाहर होने के बाद ये पहली बार आईपीएल भारतीय सरजमीं में खेला जा रहा है । आईपीएल सीजन 16 के शुरूवात के पहले बीसीसीआई ने बेहतरीन ओपनिंग सेरेमनी का आयोजिन किया जहां पर कई सारे बॉलीवुड अभिनेता अभिनेत्री और सिंगर परफॉर्म करते हुए नजर आए । इस ओपनिंग सेरेमनी ने आईपीएल सीजन 16 के पहले मैच से पहले चारों चांद लगा दिए । इस धमाकेदार ओपनिंग सेरेमनी के बाद मैच का शुरूवात हुआ ।

गुजरात टाइटंस को Mohammad Shami ने दिलाया पहला विकेट

आईपीएल सीजन 16 में आज गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जा रहा है जिसमें पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जा रहा है । इस मैच में गुजरात टाइटंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया । पहले बल्लेबाजी करने आई चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को अच्छी शुरूवात नहीं मिली और तीसरे ही ओवर में डेवोन कन्वे का विकेट गवा दिया । मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami ) ने तीसरे ओवर के दूसरे गेंद पर डेवोन कन्वे को क्लीन बोल्ड कर दिया।

मोहम्मद शमी ने बनाया नया रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जा रहे आईपीएल सीजन 16 के पहले मैच में गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के पहले विकेट लेते ही उन्होंने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । डेवोन कन्वे का विकेट मोहम्मद शमी के आईपीएल इतिहास का 100वा विकेट था । मोहम्मद शमी ने अभी तक आईपीएल में 94 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 100 विकेट हासिल किया है ।

0/Post a Comment/Comments