IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने अपने नाम किया ये बड़ा कीर्तिमान, हिटमैन ने तोड़े पिछले सारे रिकॉर्ड


भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा और अंतिम टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 480 रन बनाए। जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 36 रन बना लिए थे बिना किसी नुकसान के। तीसरे दिन के पहले  सत्र का खेल जारी है। भारतीय टीम ने अपना पहला विकेट कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) के रूप में गंवाया।

हालांकि आउट होने से पहले रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने इस पारी में एक बड़ा कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया। ऐसा करने वाले वह महज छठे भारतीय बल्लेबाज बने।

टीम इंडिया की सधी शुरुआत

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का सही फैसला लिया। उनके बल्लेबाजों खासकर उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन ने शतकीय पारी खेलकर टीम को एक बड़े स्कोर पर पहुंचाया। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने 180 तो वहीं कैमरून ग्रीन ने 114 रन बनाए।

इसके जवाब में टीम इंडिया को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और शुभमन गिल ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दी। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) बड़ी पारी नहीं खेल सके और खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया। उन्होंने 58 गेंदों में 35 रन बनाए। हालांकि अपनी इस छोटी पारी की बदौलत रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने एक करियर माइलस्टोन अपने नाम किया।

छठे भारतीय बल्लेबाज बने

ऑस्ट्रेलिया द्वारा 480 रनों के जवाब में टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और शुभमन गिल ने ठीक-ठाक शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाज ऐसा लग रहा था कि बड़ी पारी खेलने में कामयाब रहेंगे। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) मार्नस लाबुशेन को एक आसान सा कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपना विकेट गंवाने से पहले 35 रन बनाए 58 गेंदें खेलकर।

अपनी इस पारी के दौरान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 17,000 रन पूरे किए। ऐसा करने वाले वह महज छठे भारतीय बने। उनसे पहले यह कारनामा करने वाले खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर(34,357), विराट कोहली(25,047), राहुल द्रविड़(24,208), सौरभ गांगुली(18,575), महेंद्र सिंह धोनी(17,266), वीरेंद्र सहवाग(17,253) शामिल हैं।

भारत के लिए मैच बचाना कठिन

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से टीम इंडिया के लिए यह मैच बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालिफाई कर चुकी है।  भारत को अगर सीधे क्वालिफाई करना हो तो उन्हें यह मैच हर हाल में जीतना होगा। हालांकि अगर तीम इंडिया हार जाती है या मैच ड्रॉ हो जाता है तो भारतीय टीम को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे सीरीज के नतीजों पर निर्भर होना पड़ेगा। टीम इंडिया को अपनी पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने के साथ ठीक-ठाक बढ़त भी बनानी होगी तभी कंगारुओं पर दबाव डाल सकेंगे।

0/Post a Comment/Comments