IND vs AUS: चौथे टेस्ट मैच में बाल-बाल बचे मार्नस लाबुशेन, विराट कोहली के शॉट पर हो सकता था बड़ा हादसा, देखें वीडियो

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन का खेल रविवार को खेला गया। जहां यह दिन पूरी तरह से भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के नाम रहा। विराट कोहली ने चौथे दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए 180 रनों की दमदार पारी खेली। उनकी इस पारी में कई गजब के शाॅट्स देखने को मिले। जिसमें एक शाॅट्स से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन बाल-बाल बचे।

बाल बाल बचे मार्नस लाबुशेन

दरअसल विराट कोहली चौथे दिन बड़े ही खतरनाक फॉर्म में दिख रहे थे। शुरुआत में उन्होंने संभलकर बल्लेबाजी की। लेकिन जैसे ही वह फिर से सेट हो गए।

उन्होंने पिच पर अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया और चारों ओर शाॅट्स लगाना शुरू कर दिया। इसी दौरान एक ऐसा मौका भी आया जब उनके शाॅट्स से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन बच गए।

मैच में दूसरे सेशन के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने नाथन लियोन को गेंद सौंपी। उनके ओवर की दूसरी गेंद पर ही कोहली ने उनका स्वागत दनदनाते चौके के साथ किया। इसी चौके की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम के धुरंधर बल्लेबाज लबुशेन चोटिल होने से बच गए। विराट कोहली ने लेग साइड की तरफ एक तेज शॉट खेला।

यह शॉट उनके सिर के ऊपर से गुजरा। अगर वह अपने सिर को नीचे नहीं झुकाते तो उनकी गंभीर चोट भी लग सकती थी। कोहली के शाॅट्स की वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

1205 दिन बाद जड़ा शतक

विराट कोहली ने चौथे दिन जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने चौथे दिन टेस्ट क्रिकेट में 1205 दिन के सूखे को खत्म करते हुए अपना 28वां टेस्ट शतक जड़ा। उनका यह शतक टेस्ट क्रिकेट में साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ आए टेस्ट शतक के बाद आया। यह उनका ओवरआल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 75वां शतक है।

विराट कोहली के शतक की बदौलत भारतीय टीम ने चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 571 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के आधार पर 93 रनों की बढ़त हासिल की। अब चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट गंवाए 3 रन बना लिए हैं। उनकी ओर से ट्रेविस 3 रन बनाकर और कुहमैन शून्य रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

0/Post a Comment/Comments