IND vs AUS: मिचेल स्टार्क की खतरनाक गेंद ने दिया केएल राहुल को दर्द, पहले कराहा फिर ऑस्ट्रेलिया को दिया न मिटने वाला दर्द

लंबे समय से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक जड़ कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज की शुरूआत किया है, लेकिन मैच के दौरान तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के एक गेंद पर केएल राहुल बुरी तरह से चोटिल हो गए.

केएल राहुल हुए चोटिल

मैच में भारतीय पारी का 28वां ओवर चल रहा था. गेंदबाजी कर रहे थे तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क. स्ट्राइक पर थे भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल. स्टार्क ने गेंद करी और गेंद सीधे जाकर राहुल के पेट में लगी, जिसके बाद राहुल दर्द से कराह उठे.

इसके बाद स्टार्क ने बड़ा दिल दिखाते हुए राहुल के पास गए और उनसे हाल चाल पूछा. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, नीचे आप भी इस वीडियो को देख सकते है.

यहां देखें वीडियो

ऐसा था मैच

टाॅस हारकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की और मार्श के अर्धशतक के मदद से स्कोरबोर्ड पर 189 रन लगाए. भारत के तरह से मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने 3-3 विकेट लिया. वहीं रविन्द्र जडेजा को 2 और कुलदीप यादव को एक विकेट मिला.

190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद साधारण रही. सलामी बल्लेबाज ईशान किशन सिर्फ 3 रन बनाकर स्टोयनिस का शिकार बन गए. इसके बाद मिचेल स्टार्क ने लगातार दो गेंदो पर विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को आउट करके पवेलियन भेज दिया.

शुभमन गिल भी कुछ अच्छे शाट्स लगाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने बता दिया आखिर उनको बीसीसीआई इतना सपोर्ट क्यों करती है.

केएल राहुल ने नाबाद रहते हुए 91 गेंदो में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 75 रन बनाए और जडेजा के साथ मिलकर भारत को जीत दिला दिया. मैच में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन करने वाले रविन्द्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच दिया गया.

0/Post a Comment/Comments