IND vs AUS : चेतेश्वर पुजारा के इस चाल में फंसे कंगारू, हुए 480 रनों पर आउट नहीं तो 600 रनों के पार होता आंकड़ा


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर सीरीज के चौथे टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपना कहर जारी रखते हुए भारत को 480 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया है, जिसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी का खेल शुरू किया है और दूसरे दिन के समाप्त पर भारत का स्कोर  36/0 का है।

480 रनों पर समाप्त हुई ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी समाप्त कर ली है जहां टीम ने भारत को 480 रनों का लक्ष्य दिया है आज ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 255 रनों से आगे खेलना शुरू किया था तो वहीं उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन क्रीज पर मौजूद थे। दोनों ने पांच विकेट के लिए 208 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई आउट होने से पहले कैमरन ने टेस्ट करियर का अपना पहला शतक लगाया

वहीं 170 गेंदों का सामना करते हुए 114 रनों की शानदार पारी खेली आज के बाद ऑस्ट्रेलिया को 387 के स्कोर पर सातवां झटका लगा। चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 409 रन बना लिए थे चायकाल के बाद पहले ही ओवर में अक्षर पटेल ने उस्मान ख्वाजा को एलबीडब्ल्यू करके आउट किया और वह 422 गेंदों में 180 रन बनाने में कामयाब हुए, जिसके बाद नाथन और टॉड मर्फी ने 70 रनों की साझेदारी की।

अश्विन ने माफी को एलबीडब्ल्यू और फिर भी उनको कोहली के हाथों कैच करवाकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को समाप्त कर दिया। वही बात अगर गेंदबाजी की करें, तो बता दे शमी ने दो विकेट लेने का काम किया तो वही जडेजा और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट हासिल हुआ टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट आर अश्विन ने लिए हैं, जिन्होंने अपना पांच विकेट हॉल पूरा करते हुए 6 विकेट लेने का काम किया।

चेतेश्वर पुजारा ने बदला मैच

481 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम ने अपनी शुरुआत कर दी है। जहां टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन क्रीज पर जमे हुए हैं तो वहीं दोनों ही खिलाड़ियों ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक  36/0 रन बनाने का काम किया है।

दरअसल भारतीय टीम को उस्मान ख्वाजा का विकेट तब मिला जब चेतेश्वर पुजारा को रोहित शर्मा की जगह थोड़े समय के लिए टीम की कप्तानी मिली उन्होंने अंपायर के फैसले को चुनौती दी और अक्षर पटेल की गेंद पर भारत को उस्मान ख्वाजा का सफल विकेट मिला, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन लौट गये

0/Post a Comment/Comments