IND vs AUS: चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए भारतीय टीम को करने होंगे ये 4 काम

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम 9 मार्च से 13 मार्च तक खेला जाएगा। जहां भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे है। तो टीम इंडिया को टेस्ट चैंपियनशिप में जगह बनाने के लिए चौथा मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। वहीं भारतीय टीम को कंगारुओं पर जीत के लिए अपनी टीम में यह 4 बड़े काम करने होंगे। क्या है वह काम जो है रोहित को बतौर कप्तान टीम में करने होंगे चलिए बताते हैं।

बड़े स्कोर के साथ दो खिलाड़ियों से ओवर करवाना

सबसे पहले टीम इंडिया को अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए पहली पारी में एक बड़ा स्कोर बनाना होगा। ताकि उस जगह टीम के पास उतना ही जबरदस्त अटैक करने का मौका हो क्योंकि टीम जितना ज्यादा बड़ा स्कोर बनाएगी। उतना ज्यादा टीम के पास जीतने के चांस रहेंगे।

वहीं रोहित शर्मा को दूसरा काम अपनी गेंदबाजी में करना होगा। दरअसल जडेजा और अश्विन का चलना चौथे टेस्ट में काफी जरूरी है। क्योंकि यह दो बड़े ऐसे गेंदबाज हैं, जो रोहित शर्मा को चौथा मुकाबला जिताने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

बता दें कि तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन रोहित शर्मा ने अश्विन को गेंदबाजी के लिए एक घंटा लेट कर दिया था, जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने बहुत ही आसानी से बड़ा इस को प्राप्त किया। ऐसे में चौथे मुकाबले के दौरान रोहित को इस ब्लेंडर से बचना होगा।

बेहतर फील्डिंग और डीआरएस में चालाकी

अहमदाबाद टेस्ट में टीम इंडिया को अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करनी है। तो उन्हें एक्स्ट्रा लौटने की गलती से बचना होगा। बता दें कि टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 रन एक्स्ट्रा दे दिए थे। जिसकी वजह से टीम को जीत हासिल करने में काफी मदद मिली थी जडेजा आर अश्विन और अक्षर पटेल को पिच पर बने रख को निशाना बनाकर गेंद पास में रहना होगा।

अहमदाबाद टेस्ट में टीम इंडिया को अगर ऑस्ट्रेलिया खिलाफ जीत दर्ज करनी है तो डीआरएस लेने में भी चालाकी दिखानी होगी। इंदौर मुकाबले के दौरान टीम को डीआरएस लेने के बाद भी कई बार नाकामी का सामना करना पड़ा।

टर्निंग पिच पर गेंद पर कुछ ना कुछ होता रहता है ऐसे में डीआरएस लेने में टीम इंडिया को काफी चतुराई दिखानी होगी और जडेजा आर अश्विन और अक्षर पटेल को भी डीआरएस लेने के लिए काफी पेशेंट के साथ काम लेना होगा।

0/Post a Comment/Comments