IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों ने दोहराया इतिहास, 30 साल बाद फिर क्रिकेट जगत में रचा कीर्तिमान

 


इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चौथे दिन टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने अब तक संभलकर बल्लेबाजी की है। क्रीज पर फिलहाल विराट कोहली (Virat Kohli) और अक्षर पटेल डटे हुए हैं। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के सामने 480 रन बोर्ड पर खड़े कर दिए, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने भी संयम से मैच में वापसी की है और धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ा रहे हैं। हालाँकि, भारत के इस समय पाँच विकेट गिर चुके हैं। लेकिन भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने इस पारी में 1993 में लिखे गए इतिहास को दोहरा दिया है।

रच दिया फिर से कीर्तिमान

IND vs AUS: आपको बताते चलें कि इस पारी में लगभग सभी बल्लेबाजों ने बहुत ही अहम योगदान टीम के लिए दिया है। सलामी बल्लेबाजों ने शुरुआत में टीम को अच्छा किक ऑफ दिया। जिसके बाद पुजारा, कोहली और भरत ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए एक ओर नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। इस पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शुरू के पांचों विकेट के लिए 50-50 रनों की पार्टनरशिप को अंजाम दिया।

दरअसल सन 1993 में भारत के लिए खेलते हुए सिद्धू, प्रभाकर, कांबली, सचिन, अजहर और पी आमरे ने मिलकर ऐसा कारनामा मुंबई में किया था। उस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 3 शतकीय साझेदारी और 2 अर्धशतकीय साझेदारियाँ कर रिकॉर्ड बनाया था। अब 30 साल बाद रोहित, गिल, पुजारा, कोहली, जडेजा और भरत ने मिलकर इस इतिहास को दोहराया है। हालाँकि, इस बार केवल एक ही शतकीय साझेदारी रही।

बल्लेबाजों ने संभलकर खेली पारी

इस मैच में शानदार बल्लेबाजी कर रहे किंग विराट कोहली ने भी अब अपना शतक पूरा कर लिया है। उनसे पहले इस मैच में शुभमन गिल ने शतक बनाया। शुरू में कप्तान रोहित शर्मा थोड़े से जल्दी आउट हो गए, उन्होंने टीम के लिए 35 रनों का योगदान दिया। जिसके बाद चेतेश्वर पुजारा 42 रन बनाकर आउट हो गए। शुभमन गिल ने इस पारी में 128 रन बनाए और रविंद्र जडेजा ने भी टीम के लिए 28 रनों का योगदान दिया। वहीं अब केएस भरत भी 44 रन बनाकर आउट हो गए हैं। फिलहाल क्रीज पर विराट कोहली 106 रन तथा अक्षर पटेल 6 रन बनाकर डटे हुए हैं।

0/Post a Comment/Comments