IND vs AUS: उस्मान ख्वाजा ने लगाया शतक, पहले ही दिन बैकफुट पर पहुंची भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक बनाये 255 रन


 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का निर्णायक मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत के लिए यह मुकाबला काफी अहम है। इस आखिरी मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बनाने की पूरी कोशिश करेगी, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 255/4 रन बनाएं हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरूआत काफी ज्यादा अच्छी रही। जहां टीम के लिए सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 32 रनों की पारी खेली तो वहीं मार्नस लाबुशेन ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 3 रन बनाने का काम किया। टीम के लिए स्टीव स्मिथ ने 135 गेंदों का सामना करते हुए 48 रनों की पारी खेली है।

तो वहीं पीटर हैंड्सकाम्ब ने 27 गेंदों पर 17 रन बनाए टीम के लिए पहले दिन हाई स्कोरर रहे उस्मान ख्वाजा ने 103 वहीं कैमरून ग्रीन ने पहले दिन नाबाद 49 रन बनाए। अगर बात गेंदबाजी की करें तो मोहम्मद शमी ने दो अश्विन ने एक और रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया है

दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन, नाथन लियोन।

0/Post a Comment/Comments