GOAT डिबेट में रोनाल्डो के पूर्व साथी खिलाड़ी ने मेसी को लेकर दिया बड़ा बयान

 


क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी को लेकर अक्सर ये सवाल पूछा जाता है कि कौन सर्वश्रेष्ठ है और कुछ रोनाल्डो को तो कुछ मेसी को बेस्ट बताते हैं। वहीं अब रोनाल्डो के मैनचेस्टर यूनाइटेड टीम के पूर्व साथी कायरन रिचर्डसन ने लियोनल मेसी को GOAT बताया है। रिचर्डसन ने दावा किया कि 2022 वर्ल्ड कप जीतने के बाद मेसी क्रिस्टियानो रोनाल्डो से आगे निकल गए हैं और निर्विवाद रूप से इसने मेसी को सर्वश्रेष खिलाड़ी का तमगा दिया है।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में कतर में हुए फीफा वर्ल्ड कप में लियोनल मेसी ने अर्जेंटीना के लिए सात गोल किए और तीन एसिस्ट किए। पीएसजी के स्टार खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था और उन्हें गोल्डन बॉल पुरस्कार से नवाजा गया।

दूसरी तरफ क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मुश्किल समय का सामना किया। उन्होंने टूर्नामेंट में सिर्फ एक गोल किया और दोनों नॉकआुट मुकाबलों से लिए शुरुआती प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिए गए। वहीं पुर्तगाल क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गया था।

क्रिस्टियानो के पूर्व साथी ने दिया बड़ा बयान

इस बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ 40 मैच खेलने वाले रिचर्डसन को दो पीढ़ी के सुपरस्टार के बीच चुनने के लिए पूछा गया तो उन्होंने कहा, वे दोनों GOAT हैं, लेकिन, अगर मुझे एक चुनना है, तो मैं मेसी को चुनूंगा, भले ही मैं रोनाल्डो को जानता हूं, मैंने उनके साथ खेला है, और मैं रोनाल्डो से प्यार करता हूं।

उन्होंने कहा, वे दोनों अद्भुत हैं। वे दोनों GOAT हैं। जब वे गुजरेंगे, तब भी उनके बारे में हमेशा बात की जाएगी, लेकिन सिर्फ इसलिए कि मेसी को वह विश्व कप मिला। उस विश्व कप का होना बहुत बड़ी बात है, क्योंकि मेसी के विश्व कप से पहले भी, हर कोई कह रहा थ। ‘हां, लेकिन उसने अभी तक इसे नहीं जीता है। वह हर समय सर्वश्रेष्ठ नहीं हो सकता क्योंकि माराडोना ने इसे जीता, पेले ने इसे जीता।

रिचर्डसन ने कहा, अब कोई सवाल ही नहीं करता है, उसने वह मुकाम हासिल किया है जिसे कोई भी फुटबॉलर जीतना चाहेगा। भले ही उन्हें अपना खुद का पुरस्कार मिले, वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर कई बार, लेकिन एक फुटबॉलर के रूप में, जब आप एक बच्चे के रूप में सोच रहे होते हैं, तो आप विश्व कप जीतना चाहते हैं, बस इतना ही जीतना चाहते हैं।

0/Post a Comment/Comments