सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट को बता दिया बोरिंग, बताया कैसे बनाया जा सकता है दिलचस्प

भारतीय टीम के पूर्व महान दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हालिया वनडे क्रिकेट काफी बोरिंग हो गई है और इसे दिलचस्प बनाने के लिए इसमें कई बदलाव करने पड़ेंगे। सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि दोनों ही टीमों को पहले और दूसरे हाफ में गेंदबाजी करनी होगी।

रिवर्स स्विंग का विकल्प ही अब खत्म हो गया है:सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में बातचीत करते हुए कहा कि ” बिना किसी संदेह के वनडे क्रिकेटर नीरस होता जा रहा है। वर्तमान प्रारूप में दो नई गेंदे मिलती हैं इस वजह से रिवर्स स्विंग का ऑप्शन ही खत्म हो गया है। गेंद अब रिवर्स स्विंग ही नहीं होती है। क्योंकि अब दो नई गेंद मिलने लगी है। इसीलिए मुझे लगता है कि गेंदबाजों के साथ थोड़ा अन्याय हो रहा है। अब आप गेम को काफी अच्छी तरह से प्रेडिक्ट कर सकते हैं। 15वे से 40वे ओवर तक गेम काफी बोरिंग हो जाता है। इसी वजह से दोनों ही टीमों को पहली और दूसरी दोनों ही पारी दोनों में ही गेंदबाजी करनी चाहिए। कमर्शियल भी यह काफी अच्छा हो जाएगा क्योंकि दो की जगह 3 इनिंग ब्रेक होगी।

हाल ही में देखा गया है कि टी20 क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता के कारण वनडे क्रिकेट का रोमांच खत्म होता नजर आ रहा है यही वजह है कि लगातार वनडे क्रिकेट को लेकर सवाल उठ रहे हैं कई बार

0/Post a Comment/Comments