सीरीज जीतते ही शुभमन गिल ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे घातक, कहा- ‘उसके खिलाफ रन बनाना असम्भव सा लगता है’


भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज सोमवार को समाप्त हो गई। सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में ड्रॉ के रूप में समाप्त हो गया। इस मैच के साथ ही भारतीय टीम ने चार मैचों की सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली।

इस सीरीज में कई खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिली। जिनमें अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन और शुभमन के बीच भी देखने को मिली। जिनमें दोनों खिलाड़ियों के बीच गजब की टक्कर देखने को मिली।

‘नाथन लियोन को खेलना काफी मुश्किल’ -शुभमन गिल

चौथा टेस्ट मैच खत्म होने के बाद भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने आॅस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, नाथन लियोन हमेशा अपने लक्ष्य पर केन्द्रित रहते हैं। वह आपके धैर्य की इतनी परीक्षा लेता है। खासकर जब मैं तीसरे दिन उसके खिलाफ बल्लेबाजी कर रहा था। तब पहला सत्र मेरे और रोहित के लिए काफी चुनौतीपूर्ण था। जब वह बहुत बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे थे।”

शुभमन गिल यही नहीं नहीं रूके उन्होंने आगे भी नाथन लियोन की तारीफ की और कहा, ”वह ऐसी जगह गेंदबाजी करते हैं। जहां बल्लेबाजों के लिए कुछ भी नहीं होता है। वह लगातार ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी कर रहे थे। जहां गेंदों को खेलना काफी कठिन हो रहा था। और वह हाफ वॉली या शॉर्ट बॉल नहीं देता है। जिस पर बल्लेबाज आसानी से रन बना सके। यह काफी आश्चर्यजनक है। एक बल्लेबाज के रूप में उनके खिलाफ रन बनाना काफी मुश्किल है।”

सीरीज में हासिल किए 21 विकेट

इस सीरीज में नाथन लियोन ने बड़ी ही बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने चार मैचों की सीरीज़ की 6 पारियों में 21 विकेट हासिल किए। वह सीरीज में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे जबकि आॅस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

इस सीरीज में 21 विकेट लेने के साथ ही उनके टेस्ट क्रिकेट में 479 विकेट हो गए। इस सीरीज में उन्होंने खेले गए टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 8 विकेट हासिल किए थे। यह उनका भारतीय सरजमीं पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। अब वह आॅस्ट्रेलिया की ओर से भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

0/Post a Comment/Comments