‘संजू सैमसन से क्या दुश्मनी है?’, इशान और सूर्या के पहले वनडे में फ्लॉप होने के बाद फैन्स ने भारतीय टीम मैनेजमेंट को जमकर कोसा

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच शुक्रवार 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। हालांकि, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव अपना प्रभाव छोड़ने में असफल रहे। दोनों के फ्लॉप होने के बाद फैन्स को संजू सैमसन की याद आ गई, जो लिमिटेड ओवर्स के खेल में शानदार प्रदर्शन के बावजूद लगातार नजरअंदाज किये जा रहे हैं।

आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में इंडियन टी-20 लीग में राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने आक्रामक बल्लेबाजी शैली से प्रभावित किया है। वह घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा करते रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिल रही है।

इसलिए, पहले वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव और इशान किशन के सस्ते में आउट होने के बाद फैन्स ने सोशल मीडिया पर सैमसन को शामिल करने की मांग रखी। इशान किशन ने जहां 3 रन बनाए, वहीं सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

सैमसन हाल के दिनों में लिमिटेड ओवर्स के प्रारूप में शानदार फॉर्म में रहे हैं। उन्होंने 11 वनडे मैचों में 66 की औसत और 104 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। उनका यह आंकड़ा भारतीय टीम के पूल में सबसे काबिल बल्लेबाजों में से एक बनाता है और प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए शीर्ष दावेदार है।

चूंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने चोटिल श्रेयस अय्यर के रिप्लेसमेंट के रूप में किसी को शामिल नहीं किया है, ऐसे में फैन्स सैमसन के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए टीम मैनेजमेंट से अय्यर की जगह उन्हें शामिल करने की बात कर रहे हैं।

यहां देखें ट्विटर पर आईं प्रतिक्रियाएं-

मैच की बात करें तो भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को पहले 188 रन पर समेट दिया। इसके बाद केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की शतकीय साझेदारी ने भारत को 5 विकेट से आसान जीत दिलाई। केएल राहुल ने 75 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल रहा, जबकि रवींद्र जडेजा ने नाबाद 45 रन बनाए। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़च हासिल कर ली है।

0/Post a Comment/Comments