शुभमन गिल को अंपायर ने दिया नॉट आउट तो मैदान पर ही स्टीव स्मिथ ने खोया आपा, नाथन लायन ने भी बोले अपशब्द, देखें वीडियो

 


आज भारत और ऑस्ट्रेलियाई के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के चौथे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खेला जा रहा है. कल भारतीय टीम ने कोई विकेट नही खोया था, लेकिन आज रोहित 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं. दूसरी तरफ शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के बीच शतकीय साझेदारी हुई है. हालांकि शुभमन गिल अपने पारी के दौरान जब 31 रन पर थे, तब उनके खिलाफ जोरदार अपील हुई थी.

बाल-बाल बचे थे शुभमन गिल

चौथे टेस्ट में टाॅस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन के शतक के मदद से स्कोरबोर्ड पर 480 रन का टोटल लगा दिया था. इसके जवाब में भारतीय टीम का स्कोर ताजा समाचार लिखे जाने तक 159 रन पर 1 विकेट था. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 80 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे.

शुभमन गिल अपने पारी में जब 31 रन पर थे, तब नाथन लॉयन ने शुभमन गिल को गेंद डाली. जिसे गिल ने आगे निकल कर डिफेंस करने की कोशिश की, लेकिन वह पूरी तरह से बीट हो गए और गेंद सीधा पैड पर जा ली.

गेंदबाज ने पूरे जोश के साथ अपील की. लेकिन अंपायर अपने फैसले पर अटल रहे. इस दौरान कंगारू खिलाड़ियों को अंपायर से बहस करते हुए भी देखा गया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यहां देखें वीडियो

हर हाल में जीतना होगा चौथा टेस्‍ट

भारत के लिए चौथा टेस्ट बहुत महत्वपूर्ण है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचने के लिए भारत को बार्डर-गावस्कर के चौथा टेस्ट हर हाल में जीतना होगा. अगर भारतीय टीम चौथा टेस्ट जीतती है, तो उसे सीधे फाइनल में जगह मिल जाएगा, लेकिन अगर भारतीय टीम चौथा टेस्ट हार जाती है तो उसे श्रीलंका और न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज पर निर्भर रहना पड़ेगा.

अगर श्रीलंका न्यूजीलैंड को दोनों टेस्ट हरा देती है, तो वह सीधे तौर पर ऑस्ट्रेलिया से ओवल में फाइनल खेलेगी. लेकिन अगर न्यूजीलैंड एक भी टेस्ट ड्रा करवाती है तो भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी.

0/Post a Comment/Comments