‘आप देश के लिए खेल रहे हैं’ भारतीय गेंदबाजों पर जमकर बरसे सुनील गावस्कर, रोहित शर्मा की टीम को दे डाली ये नसीहत

 


भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच की पिच पिछले मैचों की पिच की तुलना में अलग पिच है। जिसके कारण इस पिच पर भारतीय टीम के गेंदबाज विकेटों को तरस गए हैं। इस टेस्ट मैच में अब तक भारतीय टीम के गेंदबाज बड़े साधरण नजर आए हैं, जिसके कारण पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर भारतीय गेंदबाजों पर जमकर बरसे।

भारतीय गेंदबाजों पर बरसे सुनील गावस्कर

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल चौथे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन से सुनील गावस्कर काफी नाराज नजर आए। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा, ‘नई गेंद लेने के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए हैं। ऐसा लग रहा है कि नई गेंद लेने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज खुलकर अपने शॉट्स लगा रहे हैं। आप जब नई गेंद लेते हैं तो इस तरह का नजारा नहीं देखना पसंद करेंगे। आपको आक्रामक होकर विकेट लेने के लिए जाना चाहिए था।’

सुनील गावस्कर ने भारतीय गेंदबाजों पर निशाना साधते हुए आगे कहा,‘आप देश के लिए खेल रहे हैं। मेरा मानना है कि भारतीय गेंदबाजों को और बेहतर गेंदबाजी करनी चाहिए थी। आपको आक्रामक होकर विकेट लेने की जरूरत है, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए हैं, जो काफी निराशाजनक था। भारतीय टीम ने नई गेंद लेने के बाद एक भी विकेट नहीं लिया और उस्‍मान ख्‍वाजा व कैमरन ग्रीन ने खुलकर रन बनाए। इस तरह ऑस्‍ट्रेलिया ने अपना दबदबा साबित किया है।’

विकेट को तरसे भारतीय गेंदबाज

अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों को कड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है। आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने चौथे टेस्ट मैच में अब तक बड़ी ही शानदार गेंदबाजी की। दूसरे दिन का खेल लगभग आधा समाप्त हो गया है, लेकिन टीम इंडिया अब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाज आउट नहीं कर पाए हैं। यह टीम इंडिया के गेंदबाजों का इस सीरीज में अब तक सबसे खराब प्रदर्शन रहा है।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैमरून ग्रीन और उस्मान ख्वाजा ने अब तक जबरदस्त बल्लेबाजी की। दोनों खिलाड़ियों ने चौथे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए शतकीय पारी खेली।

दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 193 रनों की साझेदारी की और टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया है। दोनों बल्लेबाजों ने लगभग दो सेशन तक टीम का विकेट नहीं गिरने दिया। कैमरून ग्रीन 114 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर आउट हो गए।

0/Post a Comment/Comments