न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराकर जीती वनडे सीरीज, लंका के विश्वकप खेलने का रास्ता हुआ मुश्किल


 NZ vs SL : एक तरफ जहां आज से इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने वाली है वहीं दूसरी तरफ इस समय न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जा रही है । इस सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने अपने नाम किया था और दूसरा मैच बारिश के कारण नही हो पाया था और आज इस सीरीज का तीसरा मैच न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच हैमिल्टन में खेला गया जिसमें न्यूज़ीलैंड के टीम ने श्रीलंका को 6 विकेटों से हरा दिया और सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका नही बना पाई बड़ा स्कोर

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया । लेकिन उनका ये फैसला सही साबित नही हो पाया श्रीलंका की टीम अपनी पारी में केवल 157 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई । श्रीलंका के तरफ से सबसे ज्यादा रन प्रथम निसंका ने बनाए , उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली । वहीं अगर न्यूजीलैंड की बात कर तो उनके तरफ से मैट हेनरी , डेरिल मिचेल और शिपले ने 3-3 विकेट झटके।

न्यूजीलैंड ने 6 विकेटों से जीता मैच

श्रीलंका के 158 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरूवात उतनी अच्छी नहीं रही और उन्होंने शुरूवात में ही अपने 3 विकेट गवा दिया। उन्होंने 21 रन में ही 3 विकेट गवा दिया जिससे लगा मैच में श्रीलंका वापसी कर लेगी लेकिन इसके बाद न्यूजीलैंड के हेनरी निकोलस और विल यंग ने शानदार साझेदारी करते हुए न्यूजीलैंड को 6 विकेट से जीत दिला दी । विल यंग ने नाबाद 86 रनो की पारी खेली वहीं निकोलस ने 46 रनो की नाबाद पारी खेली ।

श्रीलंका फंसी मुश्किल में , साउथ अफ्रीका को मिली राहत

न्यूजीलैंड के हाथो मिली सीरीज हार के बाद श्रीलंका की मुश्किल बढ़ गई । बता दे अब उनको वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की करने के लिए क्वालीफाइंग राउंड में खेलना पड़ेगा । श्रीलंका के इस हार का फायदा साउथ अफ्रीका की टीम को मिला है अब अगर साउथ अफ्रीका नीदरलैंड की टीम को 2-0 से हरा देती है तो साउथ अफ्रीका की टीम सीधा वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर जाएगी । साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच आज से शुरू होने वाली है ।

0/Post a Comment/Comments