टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी! वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अचानक बुला लिया ये घातक बल्लेबाज


17 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पहले वनडे में मौजूद नही रहेंगे उनकी जगह हार्दिक पंड्या कप्तानी करते दिखेंगे. जहां भारत की तरफ से रोहित अनुपस्थित है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम में घातक बल्लेबाज की चोट के बाद वापसी हो रही है. भारतीय टीम को अगर सीरीज जीतना है तो इस बल्लेबाज से बच के रहना होगा.

किस खिलाड़ी की हुई वापसी

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर कोहनी के चोट के वजह से बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के अंतिम दो टेस्ट से बाहर थे. वह स्वेदश लौट कर इलाज करा रहे थे और अब रिपोर्ट्स के मुताबिक वह बिल्कुल फिट हैं और एकदिवसीय सीरीज में वापसी के लिए तैयार है.

डेविड वॉर्नर का बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में प्रदर्शन बहुत ही साधारण था उन्होंने 2 टेस्ट में की तीन पारियों में सिर्फ 26 रन बनाये थे. अपने इस प्रदर्शन को वॉर्नर एकदिवसीय सीरीज में सुधारना चाहेंगे.

आप से बता दें कि इसी साल अक्टूबर के महीने में एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप खेला जाना है. ऐसे में यह एकदिवसीय सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनो के लिये बहुत महत्वपूर्ण है.

शानदार है रिकॉर्ड

डेविड वॉर्नर का इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड जबरदस्त है. उन्होंने 103 टेस्ट मैच में 45.57 की औसत से 8158 रन बनाए हैं. वहीं अगर हम एकदिवसीय क्रिकेट की बात करें, तो वाॅर्नर ने 141 वनडे में 45.16 की औसत से 6007 रन बनाए हैं.

डेविड वॉर्नर ने इस खेल के तीनों फॉर्मेट में कुल 45 शतक लगाए हैं. खासकर वह भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हैं.

ऐसी है ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम: पैट कमिंस (कप्तान) सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, ट्रेविस हेड, जोस इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोयनिस, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा.

0/Post a Comment/Comments