“उसके होने से फर्क नहीं पड़ता” हार्दिक पांड्या ने जसप्रीत बुमराह को लेकर दिया विवादित बयान, बोले – उसकी हमें अब जरूरत नहीं

 


टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ समय से पीठ की चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। हाल ही में वह अपनी सर्जरी के सिलसिले में न्यूजीलैंड गए थे। वहां उनकी सफलतापूवर्क सर्जरी हुई। ऐसा माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह कम से कम छह से सात महीनों के लिए मैदान से बाहर रहने वाले हैं। अब देखना है कि वह इस साल भारत में होने वाले विश्व कप के लिए फिट होकर टीम में वापसी कर पाते हैं या नहीं। इसी बीच उनको लेकर टीम इंडिया के ऑलराउंडर और टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) ने उन्हें लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

पीठ की समस्या से परेशान

भारतीय तेज गेंदबाज और यॉर्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ समय से पीठ की चोट से जूझ रहे हैं। हाल ही में वह सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड गए थे। बता दें कि वहां उनकी सर्जरी सफलतापूर्वक हुई। हालांकि मैदान पर वापसी करने में जसप्रीत बुमराह को अभी लंबा समय लगने वाला है। इस तरह की चोट से फौरन उबरना किसी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होता। उन्होंने अपना आखिरी मैच 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इसके बाद वह इंजरी के कारण मैदान से दूर हो गए थे। देखने वाली बात यह होगी कि वह पूरी तरह से फिट होकर कब तक मैदान पर लौटते हैं।

“टीम में उसकी कमी नहीं खलती”

जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया की गेंदबाजी डिपार्टमेंट के प्रमुख गेंदबाज हैं यानि टीम की गेंदबाजी उनके इर्द गिर्द ही घुमती रही है। जब से वह इंजरी के चलते बाहर हुए हैं तब से टीम इंडिया का गेंदबाजी आक्रमण पूरी तरह से कमजोर पड़ गई है। हालांकि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर और टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) का ऐसा मानना बिल्कुल भी नहीं है। हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) ने बुमराह के बारे में पूछे जाने पर कुछ ऐसा कहा है जिसने सबको चौंका दिया है। उन्होंने कहा,

“पिछले कुछ समय से जस्सी टीम इंडिया के साथ नहीं हैं, फिर भी हमारा गेंदबाजी डिपार्टमेंट अच्छी भूमिका निभा रहा है। हमारे सभी गेंदबाज अब अनुभवी हैं। जस्सी के होने से बड़ा अंतर पैदा होता है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो हम इसको लेकर बहुत परेशान नहीं है क्योंकि जिन खिलाड़ियों ने जस्सी की भूमिका संभाली है, मुझे पूरा विश्वास है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।” 

हार्दिक पांड्या पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रंखला शुरु होने से पहले ही टीम इंडिया की मुसीबतें बढ़ गई हैं। टीम के कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों की वजह से पहले मैच में उपलब्ध नहीं रहेंगे। उनकी जगह भारतीय टीम के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) टीम का नेतृत्व करेंगे। हार्दिक पांड्या इससे पहले टी20 मैचों में टीम इंडिया का नेतृत्व कर चुके हैं। यह पहली दफा होगा जब हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) एकदिवसीय मैचों में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे।

हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) की कप्तानी में टीम इंडिया अब तक कोई टी20 सीरीज नहीं हारी है। उनको 4 बार टी20 टीम का नेतृत्व करने का मौका मिला है। जून 2022 में आयरलैंड, नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड और जनवरी 2023 में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) कप्तानी कर चुके हैं। पांड्या की अगुवाई में भारत ने 11 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला है। 11 में से 8 मैच भारत ने जीते। जबकि 2 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा। शेष एक मैच टाई रहा था।

0/Post a Comment/Comments