विराट कोहली, धोनी और सचिन तेंदुलकर में से किसके पास ज्यादा और कितना पैसा है? जानकर हैरान हो जाओगे


विराट कोहली- धोनी -सचिन तेंदुलकर : क्रिकेट धीरे-धीरे दुनिया में प्रसिद्धि हासिल कर रहा है और आज के समय में यह सबसे प्रिय खेल है। दुनिया भर  के करोड़ों लोग इस खेल का आनंद लेते हैं। इस खेल ने दुनिया भर में कुछ सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी दिए हैं, और उनमें से कई अपनी सफलता के कारण आज लाखों करोड़ों के मालिक हैं। 

इस आर्टिकल में हम यह बात जानेंगे की आखिर भारत के तीन स्टार और मशहूर खिलाड़ी एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के पास कितना पैसा है। इन 3 खिलाड़ियों ने क्रिकेट में अपार सफलता हासिल की है और बड़ी मात्रा में पैसे कमाए हैं। एड्स से लेकर फ्रेंचाईजी इन सब को मिलाकर आज हम आपको बताएंगे कि कौन है इन तीनों में सबसे अमीर

आइए जानें विराट कोहली – धोनी सचिन तेंदुलकर में किसके पास कितना पैसा है?

# सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित और सफल क्रिकेटरों में से एक हैं। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने करियर में 30,000 से अधिक रन बनाए हैं। मैदान के बाहर, तेंदुलकर दुनिया में सबसे बेहतरीन और योग्य खेल हस्तियों में से एक हैं। उनके पास स्पिनी और ल्यूमिनस इंडिया सहित कई प्रमुख ब्रांडों के साथ विज्ञापन के सौदे हैं। उनकी सफलता ने उन्हें $170 मिलियन (लगभग 1400 करोड़) से अधिक की अनुमानित संपत्ति के साथ भारत के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक बना दिया है।

# एमएस धोनी

एमएस धोनी दुनिया के सबसे सफल और प्रभावशाली क्रिकेटरों में से एक हैं। वह कई महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों के लिए एक आदर्श हैं और उनकी सफलता की कहानी कई लोगों के लिए प्रेरणा है। उन्होंने मैदान पर और बाहर दोनों जगह सफलता हासिल की है और वह इस बात का जीवंत उदाहरण हैं कि कड़ी मेहनत और समर्पण से कैसे सफलता हासिल की जा सकती है।

धोनी के पास फायर-बोल्ट, नवी और जी स्क्वायर हाउसिंग सहित कई ब्रांडों के विज्ञापन सौदे हैं। वह भारत में एक कपड़ों के ब्रांड के भी मालिक है और रियल एस्टेट में उसका निवेश है। उनकी कुल संपत्ति लगभग 111 मिलियन डॉलर (लगभग 945 करोड़) आंकी गई है, जो उन्हें भारत के दूसरे सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक बनाती है।

# विराट कोहली (लगभग 924 करोड़)

विराट कोहली एक विश्व प्रसिद्ध क्रिकेटर हैं जिन्होंने भारत और क्रिकेट को गौरवान्वित किया है। कोहली ने साल 2008 इंडियन टी-20 लीग में बैंगलोर के साथ अपना करियर शुरू किया और उसी वर्ष उन्होंने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। आज विराट एक ऐसा नाम है जो क्रिकेट और सफलता का रूप है। वह वीवो, प्यूमा और डिजिट इंश्योरेंस सहित बड़ी संख्या में ब्रांडों के एंबेस्डर हैं। कोहली स्पोर्ट्स फैशन ब्रांड Wrogn का भी मालिकाना हक रखते हैं।

0/Post a Comment/Comments