शुभमन गिल की वजह से खत्म हुआ विराट कोहली के सबसे करीबी दोस्त का करियर, अब टीम इंडिया में वापसी है नामुमकिन


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टाॅस जीतकर स्कोरबोर्ड पर 480 रन बनाया था. इसके जवाब में भारतीय टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 289 रन बना लिए हैं. भारत के तरफ से शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया है, जिससे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल लंबे समय तक प्लेइंग इलेवन से बाहर रहने वाले हैं.

शुभमन गिल का शानदार शतक

480 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम ने भी साॅलिड शुरुआत किया. पहले विकेट के लिए शुभमन गिल और रोहित शर्मा को बीच 74 रनों की साझेदारी हुई. रोहित शर्मा ने 58 गेंदो में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रनों की पारी खेली. रोहित को कुह्नमैन ने कैच आउट कराया, लेकिन इसके बाद शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले अर्द्धशतक और फिर शतक लगा दिया.

शुभमन गिल ने अपने इस पारी में 235 गेंदो में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 128 रनों की पारी खेली. शुभमन गिल को बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के अंतिम दो मैच में मौका मिला है और शुभमन ने चौथे टेस्ट के पहले पारी में शतक लगा कर अपना स्थान मजबूत कर लिया है.

केएल राहुल की वापसी हुई मुश्किल

आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल इस वक्त प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे हैं. एशिया कप से लेकर बार्डर-गावस्कर के पहले दो टेस्ट मैच तक केएल राहुल का ख़राब फाॅर्म चला है. जिसके वजह पहले उनको एकदिवसीय क्रिकेट की उपकप्तानी से हटाया गया और अब टेस्ट में भी उप-कप्तान के पद से हटा दिया गया है.

केएल राहुल के जगह पर आए शुभमन गिल की बल्लेबाजी देखकर यह लग रहा है कि केएल राहुल की वापसी अब मुश्किल है. केएल राहुल के पास आईपीएल एक बड़ा मौका लेकर आ रहा है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स के मुताबिक आईपीएल केएल राहुल के लिए अंतिम मौका साबित हो सकता है.

0/Post a Comment/Comments