शुभमन गिल ने ये कैसा हेलमेट पहन लिया, उस्मान ख्वाजा के शतक से ज्यादा हुई गिल के हेलमेट की चर्चा, जानिए क्या है खास


भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच का आगाज गुरूवार से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ। मैच के पहले दिन आस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों का जबरदस्त दबदबा देखने को मिला। आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए। लेकिन पहले दिन के खेल के दौरान आस्ट्रेलियाई की बल्लेबाजी से ज्यादा भारतीय खिलाड़ी शुभमन गिल के हेलमेट की ज्यादा चर्चा हुई।

शुभमन गिल ने पहना आनोखा हेलमेट

दरअसल मैच के पहले दिन आस्ट्रेलियाई टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद भारत की ओर से फील्डिंग के दौरान मैच के 15वें ओवर में शुभमन गिल को विशेष हेलमेट पहनकर फील्डिंग करते हुए देखा गया। गिल ने शॉट लेग पर फील्डिंग करते हुए जो हेलमेट पहना था उसका ग्रिल नीचे की तरह मुड़ा हुआ ना होकर फैला हुआ था।

साथ ही आंखों का हिस्सा जो पहले खाली रहता था वहां भी ग्रिल लगा हुआ है। यह हेलमेट फील्डर के गर्दन पर लगने वाले गंभीर चोटों से रोक सकता है।

गिल का यह हेलमेट पूरे दिन चर्चा का विषय बना रहा। सोशल मीडिया पर इसकी जमकर चर्चा हुई। साथ ही इस हेलमेट को देखकर कई लोगों को दिनेश कार्तिक की याद आ गई। जो अक्सर मैदान पर अपने अलग अलग तरह के हेलमेटों के लिए पहचाने जाते थे। उनके हेलमेट अक्सर चर्चा का विषय बना रहते थे।

दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने बढ़ाया उत्साह

आपको बता दें कि चौथे टेस्ट मैच के शुरू होने के पहले दोनों देशों के प्रधानमंत्री स्टेडियम में पहुंचे। जहां भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को टेस्ट कैप सौंपी तो वही आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री जे एंटोनी ने स्टीव स्मिथ को टेस्ट कैप सौंपी।

इसके बाद दोनों देश के प्रधानमंत्रियों ने गाल्फ कोर्ट की बस में पूरे स्टेडियम का लैप लगाया। साथ ही दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने दोनों देशों के 75 साल की दोस्ती को सेलिब्रिट किया। इसके बाद दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने खिलाड़ियों के साथ राष्ट्र गीत में हिस्सा लिया और खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाऊया।

0/Post a Comment/Comments