BAN vs IRE: आयरलैंड की टीम ने बंगलादेश को चटाई धूल, 7 विकेट से जीत कर टी20 सीरीज में हासिल की ऐतिहासिक जीत


भारत में जहाँ इस समय केवल और केवल आईपीएल का खुमार छाया हुआ है, वहीं भारत के पड़ोसी देश बंगलादेश में आज एक यादगार सीरीज का अंत हुआ है। दरअसल बंगलादेश और आयरलैंड (BAN vs IRE) के बीच 3 मैचों की टी20 श्रंखला समाप्त हो चुकी है। सीरीज का आखरी मैच शुक्रवार (31 मार्च 2023) को खेला गया। जिसमें आयरलैंड के खिलाड़ियों ने बेहतरीन उलटफेर कर एक यादगार जीत अपने नाम कर ली है। आयरलैंड की टीम ने इस मैच को 7 विकेटों से अपने नाम कर क्रिकेट जगत में इतिहास रच दिया है।

बंगलादेश ने जीता टॉस

आपको बताते चलें कि बंगलादेश की टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने बंगलादेश और आयरलैंड (BAN vs IRE) के बीच चल रही सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, हालाँकि यह निर्णय टीम पर उल्टा पड़ गया। शाकीब ने टीम में इस बार ज्यादा बल्लेबाजों को मौका नहीं दिया और गेंदबाजों को चांस दिया।

BAN vs IRE: वहीं इससे पहले सीरीज के पहले के दोनों मैचों में बंगलादेश की टीम ने बाजी मार ली थी। तीसरे मैच में सीरीज को क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरी बंगलादेश की शुरुआत बहुत ही घटिया हुई। 9 रनों के नीजी स्कोर पर ही टीम का पहला विकेट गिर गया। वहीं 41 रनों पर ही आधी टीम ढेर हो गई। बाद में शमीम हुसैन की फिफ्टी के कारण टीम का जैसे-तैसे स्कोर 100 के पार पहुंचा।

125 रनों का मिला टारगेट

BAN vs IRE: सीरीज के तीसरे मैच में बंगलादेश की टीम अपने 10 विकेट भी नहीं बचा सकी और मात्र 124 रनों पर ऑलआउट हो गई। आयरलैंड की ओर से मार्क अडाइर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए और अन्य गेंदबाजों के हाथ 1-1 विकेट लगे। वहीं 125 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन 17 रनों पर पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने पारी को संभाला और बंगलादेशी गेंदबाजों पर टूट पड़े। उन्होंने इस मैच में 77 रनों की शानदार पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के भी जड़े। उनकी इसी पारी के चलते टीम ने 7 विकेट से यह मैच अपने नाम कर लिया।

0/Post a Comment/Comments