‘ये कुछ ज्यादा हो गया भाई’, विराट कोहली के 50 और शतक लगाने वाले बयान पर फैन्स ने हरभजन सिंह को किया ट्रोल

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने अपना 28वां टेस्ट शतक बनाया। उन्होंने 186 रनों की पारी खेली। सीरीज के छह पारियों में 49.50 की औसत से कोहली ने 297 रन बनाए। इसके साथ ही वह भारतीय टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उनके शतक के बाद भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया।

स्पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान हरभजन सिंह ने कहा कि यह निश्चित रूप से संभव है। कोहली इससे ज्यादा (100 शतक) बना सकते हैं। यहां दो चीजें उनके पक्ष में उनकी उम्र और उनकी फिटनेस। वह 34 साल के हैं, लेकिन उनकी फिटनेस 24 साल के क्रिकेटर जैसी है। वह इस मामले में आगे हैं।

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि कोहली पहले 75 शतक बना चुके हैं, वह कम से कम 50 और बना सकते हैं। वह अपना गेम जानते हैं और सभी प्रारूपों में खेलते हैं। आप सोच सकते हैं कि मैं कुछ ज्यादा बोल रहा हूं लेकिन यह निश्चित रूप से संभव है। अगर कोई कर सकता है तो वह कोहली हैं। बाकी सब उनसे बहुत पीछे हैं।

हरभनज सिंह ने कोहली के फिटनेस को लेकर कहा कि वह जानते थे कि उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करना होगा, क्योंकि उनकी बल्लेबाजी क्षमता गॉड गिफ्टेड है। मुझे नहीं लगता कि वह यहीं रुकेंगे। कोई तकनीकी खराबी नहीं है और अगर होता भी है तो वह उस पर काम करते हैं। ब्रेक से वापसी के बाद वह पांच शतक बना चुके हैं। उनके लिए यह एक बेहतरीन वापसी है।

बहरहाल, हरभजन सिंह के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स की ढेरों प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

यहां देखें ट्विटर पर आईं फैन्स की प्रतिक्रियाएं

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की बात करें तो भारत ने लगातार चौथी बार इस सीरीज पर अपना कब्जा जमाया है। मेन इन ब्लू ने ऑस्ट्रेलिया को पहले दो टेस्ट मैचों में मात देकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली, लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी की और जीत दर्ज की। हालांकि, चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ, इस तरह भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

0/Post a Comment/Comments