29 साल की उम्र में हार्दिक पांड्या का बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले बने दुनिया के सबसे युवा क्रिकेटर


विश्व के सबसे बड़े आलराउंडर में शामिल हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने एक बड़ा लैंडमार्क हासिल कर लिया है. पहले के क्रिकेटरों को रिकॉर्ड बनाने के लिए मैदान पर उतर कर संघर्ष करना पड़ता था, लेकिन नए क्रिकेटर बैठे-बैठे रिकॉर्ड बना रहे हैं. भारतीय टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने क्रिकेट की दुनिया में सबसे कम उम्र में इंस्टाग्राम पर 25 मिलियन फाॅलोयर जुटा लिए हैं.

हार्दिक पंड्या ने बनाया रिकॉर्ड

हरफ़नमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते है. वह अपने फैंस के लिए अक्सर फोटो, वीडियोज डालते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने शादी भी की है. ऐसे में उनके फैंस की गिनती 25 मिलियन से ज्यादा हो गई है तो इसमे कोई आश्चर्य की बात नही है.

इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद हार्दिक ने इंस्टाग्राम पर एक थैंकू पोस्ट भी किया. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने अपना आभार जताते हुए कहा, ‘मेरे सभी फैंस को प्यार के लिए धन्यवाद. मेरे सभी फैंस मेरे लिए खास है और मैं उन्हें इतने सालों में दिए गए प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं.’

हाल ही में बने हैं टी20 कप्तान

टी-20 विश्व कप में भारत की हार के बाद से बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाते हुए हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बना दिया.

वहीं केएल राहुल को एकदिवसीय क्रिकेट के उपकप्तानी के पद से हटाकर हार्दिक पंड्या को वनडे में उपकप्तान बनाया गया है. जब से हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल में वापसी करते हुए गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया है तब से उनकी रेंटिग हाई हो गई है.

कैसा रहा है हार्दिक पंड्या का कैरियर

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने अभी तक भारत के लिए 87 मैच खेला है जिसमे उन्होंने 25 की औसत से 1272 रन बनाए हैं. साथ ही साथ उन्होंने 69 विकेट भी चटकाए हैं. वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने 71 मैच खेला है, जिसमे उनके बल्ले से 33 की औसत से 1518 रन निकले हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने 68 विकेट निकले हैं.

0/Post a Comment/Comments