महेंद्र सिंह धोनी आज 22 रन बनाते ही बनाएंगे महा रिकॉर्ड, बनेंगे पहले खिलाड़ी

 


आईपीएल 2023 (IPL 2023) का रोमांच शुरू हो रहा है। लगभग 52 दिनों तक चलने वाले क्रिकेट के इस महामेले में आज यानि 31 मार्च को पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाना है। आज चार बार की आईपीएल की चैंपियन टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और इस वक्‍त की आईपील चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस के बीच मैच होना है। इस बीच आज से फिर से एक बार ओर बड़े-बड़े और नए-नए कीर्तिमान बनने शुरू होने वाले हैं। कुछ बड़े और पुराने रिकॉर्ड टूटेंगे तथा कुछ नए बनेंगे। इसी क्रम में चैन्नई के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) भी कीर्तिमान स्थापित करने वाले हैं।

धोनी रचेंगे नया इतिहास

आपको बताते चलें कि आज करीब एक साल बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान और आईपीएल में सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) फिर से मैदान में उतरने जा रहे हैं। जिसके कारण मैच को लेकर फैंस में बहुत ही ज्‍यादा उत्‍सुकता है। इस बीच आज यदि एमएस धोनी का बल्‍ला चलता है तो वे पहले ही मैच में एक विशाल और नया कीर्तिमान भी रचने की कगार पर खड़े हैं।

एमएस धोनी (MS Dhoni) पहले आईपीएल से लेकर अभी तक खेल रहे हैं। वर्ष 2008 में वे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ पहली बार जुड़े थे और अब तक खेल रहे हैं। हालाँकि, जब सीएसके को सस्‍पेंड कर दिया गया था, तब धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के साथ दिखाई दिए थे। लेकिन, जैसे ही सीएसके की वापसी हुई, तो फिर से धोनी चेन्‍नई के साथ जुड़ गए और इस सीजन में टीम को आईपीएल का खिताब भी जीता दिया।

माही ठोंकने वाले हैं 5000 रन

गौरतलब है कि एमएस धोनी एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अब तक आईपीएल में 234 मैच खेले हैं और इसमें धोनी के नाम 4978 रन दर्ज हैं। आईपीएल में माही का औसत 39.20 का रहा है, वहीं स्‍ट्राइक रेट की बात की जाए तो धोनी का 135.20 रहा है। यानी आज यदि महेंद्र सिंह धोनी के बल्‍ले से 22 रन और आ जाते हें तो वे आईपीएल (IPL) में पांच हजार रन पूरे करने वाले खिलाड़ी भी बन जाएंगे। ध्यान देने वाली बात ये है कि अभी तक विश्व के केवल छह ही खिलाड़ी ऐसे हुए हैं जो इस कीर्तिमान तक पहुँच पाए हैं। अब एमएस धोनी ऐसा करने वाले सातवें क्रिकेटर बनने वाले हैं। और बतौर विकेटकीपर पहले बल्लेबाज होंगे।

0/Post a Comment/Comments