तीसरे वनडे के लिए रात 1 बजे से ही फैंस की लगी लंबी कतार, सोशल मीडिया पर बवाल- ‘ऐसे होती है टिकटों की ब्लैक मार्केटिंग’

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वक्त तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। जहां मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया। अब दूसरा मुकाबला 19 मार्च को जबकि तीसरा मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

बहरहाल, तीसरे वनडे मुकाबले के लिए टिकटों की बिक्री ऑफलाइन की जा रही है। शनिवार को दिन में 11 बजे से ही टिकट मिलने शुरू हुए, लेकिन यहां रात के 1 बजे से ही लोगों की लाइन लगनी शुरू हो गई जो भीड़ में तब्दील हो गई। ऐसा नजारा अक्सर रेलवे टिकटों की बिक्री के वक्त देखने को मिलता है।

क्रिकेट को लेकर फैंस की दिवानगी की आलम यह है कि लोग 10 से 12 घंटे लाइन में लगकर मैच की टिकट ले रहे हैं। इससे पुलिस को भीड़ मैनेज करने में थोड़ी दिक्कतें आईं। लेकिन लोग लाइन में लगकर टिकट खरीद रहे हैं।

टिकटों की मारामारी को देखते हुए तमिल क्रिकेट एसोसिएशन ने एक व्यक्ति को सिर्फ दो ही टिकट देने की घोषणा की। टिकटों की कालाबाजारी करने वालों को भी सख्त चेतावनी दी गई है। बता दें कि टिकटों की बिक्री 18 मार्च को सुबह 11 बजे से रात 8.30 बजे तक जारी रहेगी।

इस वक्त टिकटों की बिक्री सिर्फ ऑफलाइन हो रही है। इससे पहले 13 मार्च से ऑनलाइन टिकट बिके। टिकटों की मारामारी को देखकर फैन्स ने भी सोशल मीडिया पर जमकर मीम्स और प्रतिक्रियाएं दीं।

ट्विटर पर आईं कुछ इस तरह की प्रतिक्रियाएं

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में भारतीय टीम ने केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की शतकीय पारी की मदद से 5 विकेट से जीत हासिल की। राहुल ने नाबाद 75 रनों की पारी खेली, जबकि जडेजा ने नाबाद 45 रन बनाए।

0/Post a Comment/Comments