WPL: महिलाओं के आईपीएल की सभी टीमों के नामों की हुई घोषणा, देखें किस टीम को क्या मिला नाम

 


WPL: साल 2023 में पहली बार वूमंस आईपीएल की शुरुआत होने जा रही है। वूमंस आईपीएल का उद्घाटन सत्र कई सारी क्रिकेट प्रेमियों के लिए बहुत ही ज्यादा उत्साह लेकर आया है। बता दें कि यह जानकारी के मुताबिक आने वाले 4 मार्च से 26 मार्च के बीच वूमंस आईपीएल के मुकाबले खेले जाने वाले हैं जिसके लिए टीमों का भी चयन कर लिया गया है। आईए अब हम देखते हैं कौन हैं ये 5 टीमें और देखें उनके नाम।

यह पांच टीमें होंगी WPL में

बता दे की वूमंस आईपीएल 2023 के उद्घाटन सत्र के लिए टीमों के नाम का भी ऐलान कर दिया गया है। जिसमें गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants), मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore), दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और यूपी वॉरियर्स (UP Warriorz) का नाम शामिल है। बता दें कि लखनऊ की टीम के नाम में बदलाव करके यूपी वॉरियर्स नाम दिया गया है।

बता दें कि इन सभी टीमों के लिए अब खिलाड़ियों के नाम की नीलामी भी आने वाले 13 फरवरी के दिन होने वाली है। वूमंस आईपीएल 2023 (WPL 2023) के लिए कुल 1500 महिला खिलाड़ियों ने अपने नाम की एंट्री दर्ज करवाई है। अब देखना यह होगा कि कौन सी टीम किस खिलाड़ी को अपने खेमे में शामिल करती है।

केवल एक एलिमिनेटर राउंड होगा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस वूमंस आईपीएल टूर्नामेंट में केवल एक एलिमिनेटर राउंड खेला जाएगा। 5 में से केवल 3 ही टीमें प्लेऑफ में पहुंचेंगे। अंक तालिका में जो टीम सबसे ज्यादा अंक ऊपर रहेगी उसे डायरेक्ट फाइनल में एंट्री मिल जाएगी। वही जो टीम दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे कि उसे एलिमिनेटर राउंड खेलना पड़ेगा।

जो टीम अंक तालिका में चौथे और पांचवें क्रमांक पर रहेगी उस टीम का सफर वही खत्म हो जाएगा। बता दें कि विमेंस आईपीएल 2023 की सबसे पहली मैच अहमदाबाद और मुंबई के बीच खेली जानी है। यह टूर्नामेंट कुल 23 दिनों तक चलने वाली है जिसमें पूरे 22 मुकाबले खेले जाने वाले हैं। महिलाओं के आईपीएल का इंतजार सभी खिलाड़ी और फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments