WPL 2023: गुजरात जायंट्स ने किया अपने कप्तान के नाम का ऐलान, विश्वविजेता टीम की इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

 


वुमन प्रीमियर लीग के लिए नामांकित सभी फ्रेंचाइजी 4 मार्च से शुरू होने वाली टूर्नामेंट्स के लिए अपनी टीम को तैयार कर चुकी है। विमेंस प्रीमियर लीग में अदानी ग्रुप के द्वारा खरीदी गई टीम गुजरात जायंट्स ने अपनी कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है। हैरानी की बात तो यह है कि गुजरात जयंट्स ने अपना कप्तान किसी भारतीय खिलाड़ी को नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी को चुना है।

गुजरात जायंट्स के कप्तान का ऐलान

Wpl 2023: गुजरात जायंट्स ने किया अपने कप्तान के नाम का ऐलान, विश्वविजेता टीम की इस खिलाड़ी को बनाया कप्तानबता दे कि महिला प्रीमियर लीग (WPL) के लिए गुजरात जायंट्स की टीम ने ऑस्ट्रेलिया की धाकड़ बल्लेबाज बेथ मुनी (Beth Monney) को अपनी टीम का कप्तान चुना है। बीते रविवार को ही खेली गई महिला t20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में बेथ मुनि ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाया था। जिसकी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था।

बीते रविवार यानी 26 फरवरी के दिन महिला t20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीम के बीच खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज और अब गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मुनि ने केवल 53 गेंदों में 74 रनों की पारी खेल कर सभी को हैरान कर दिया था।

बेथ मुनी का करियर

अगर बात की जाए बेथ मुनि के क्रिकेट करियर की तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक कुल 57 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1941 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपनी टीम के लिए अभी तक कुल 83 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 2350 रन बनाए हैं। इसीलिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया की टीम की एक धाकड़ बल्लेबाज माना जाता है। खास बात यह है कि बेथ मुनी ने अपने इस t20 करियर के दौरान दो बार शतक और कुल 18 बार अर्धशतक लगाए हैं जिसमें उनके सबसे लंबी पारी 117 रनों की है।

मुनी को खरीदने के लिए गुजरात और मुंबई में हुई थी खींचातानी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बेथ मुनी को अपनी टीम में शामिल करने के लिए गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच नीलामी के दौरान काफी खींचातानी देखने को मिली थी। वैसे बेथ मुनी का बीस प्राइस 40 लाख रुपए था लेकिन नीलामी में गुजरात जायंट (Gujarat Giants) से उन्हें आखिरकार चार करोड़ रुपए में अपने खेमे में शामिल कर लिया। बेथ मुनी के अलावा गुजरात ने वाइस कैप्टन के तौर पर स्नेहा राणा को अपनी टीम की कमान दी है।

0/Post a Comment/Comments