Women’s T20 World Cup: प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद बोली स्मृति मंधाना, मैं बल्लेबाजी करना ही भूल गई थी

 


बीते सोमवार के दिन महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women’s T20 WC) में भारत का चौथा मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ हुआ। इस मुकाबले को भारतीय टीम ने बहुत ही शानदार तरीके से जीत लिया। हालांकि मुकाबले में हार और जीत का फैसला डीएलएस मेथड के हिसाब से हुआ लेकिन इसके बावजूद भी भारतीय टीम 5 रनों से मुकाबला जीतने में कामयाब रही। और सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली हैं।

इस जीत की हीरो रही स्मृति मंधाना

भारत की इस जीत में सबसे बड़ा योगदान भारतीय टीम की धाकड़ बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने दिया। उन्होंने केवल 56 गेंदों में ही 87 रन बनाकर सभी को हैरान कर दिया। उनकी इस पारी में कुल 3 छक्के और 9 चौके शामिल थे। अपनी इस धुआंधार पारी की बदौलत स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। स्मृति मंधाना की इस पारी की बदौलत भारतीय टीम आयरलैंड के सामने 155 रनों का लक्ष्य खड़ा करने में कामयाब रही।

मैं बल्लेबाजी करना भूल गई थी

प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद स्मृति मंधाना ने कहा, “मैंने अपने जीवन की सबसे मुश्किल पारियों में से एक इस पारी को खेला। वह भी ऐसे में जब सामने से बहुत तेज गेंदबाजी हो रही हो। हमने पहले कभी इस बात की चर्चा नहीं की थी कि गेंद इस कदर तेजी से आएगी। हवा की वजह से गेंद की रफ्तार और भी ज्यादा हो रही थी। पहले 30 गेंदों में सचमुच काफी ज्यादा मशक्कत बल्लेबाजी इतने करनी पड़ी। मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं बल्लेबाजी करना ही भूल गई हूं।”

“इसके बाद मैंने अपने आप से कहा कि अच्छी पोजीशन में आने की जरूरत है और हिट लगाने की जरूरत है। एक बार आप नीडलिंग स्टार्ट कर देते हैं तो हिटिंग भी अपने आप शुरू हो जाती है। हमने एक अच्छा टारगेट बनाया था। जिसके बदौलत हम सेमीफाइनल में पहुंचे। पूरी टीम भी बहुत बेहतर परफॉर्म करती दिखाई दे रही है। हमने इस मैच से बहुत कुछ सीखा है। जो कुछ भी हमने सीखा है इसका इस्तेमाल हम आने वाले समय में सेमीफाइनल और फाइनल में जरूर कर पाएंगे।”

कुछ ऐसा रहा मैच

बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने अपने केवल 6 विकेट गंवाकर 20 ओवर में कुल 155 रन बनाए। इसके बाद जब आयरलैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो शुरुआत में ही डगमगाती हुई दिखाई दी। आयरलैंड का स्कोर जब 54 रनों पर 2 विकेट हो गया था तभी अचानक बारिश शुरू हो गई जिसके बाद डीएलएस मेथड का इस्तेमाल करके भारतीय टीम को 5 रनों से जीत दे दी गई।

0/Post a Comment/Comments