SA20: सनराइजर्स ईस्टर्न केप बना चैंपियन, खिताबी मुकाबले में प्रिटोरिया कैपिटल्स को 4 विकेट से हराया


सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने SA20 लीग के फाइनल में प्रिटोरिया कैपिटल्स को 4 विकेट से हराकर उद्घाटन संस्करण अपने नाम किया। सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और प्रिटोरिया कैपिटल्स को 135 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया।

इसके बाद 16.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाकर ईस्टर्न केप ने खिताब जीत लिया। सनराइजर्स के लिए गेंदबाजी में रूलोफ वैन डर मर्व ने 4 विकेट चटकाए। वहीं बल्लेबाजी में रासिंगटन ने 57 रनों की शानदार पारी खेली।

प्रिटोरिया कैपिटल्स 135 पर ऑलआउट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी प्रिटोरिया कैपिटल्स पर फाइनल मुकाबले का असर साफ दिखाई दिया और 19.3 ओवर में वह 135 रन के स्कोर पर ऑलराउट हो गई। कुसल मेंडिस और फिलिप साल्ट ने पहले विकेट के लिए 33 रनों की तेजतर्रार साझेदारी की, लेकिन इसके बाद टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए।

मेंडिस ने सर्वाधिक 21 रन बनाए। इसके अलावा रूसो (19), नीशम (19) दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। सनराइजर्स की ओर से 38 वर्षीय रूलोफ वैन डर मर्व ने धारदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर के स्पेल में 31 रन देकर चार विकेट चटकाए। वहीं मगाला और बार्टमैन ने 2-2 विकेट हासिल किए।

सनराइजर्स ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स ईस्टर्न केप की शुरुआत बेहद खराब रही और 11 के स्कोर पर तेंबा बवुमा के रूप में उसे पहला झटका लगा। बवुमा सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, इसके बाद एडम रॉसिंगटन और जॉर्डन हरमन ने तेजी से रन बटोरते हुए दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी निभाई।

हरमन ने 17 गेंदों में 5 चौके की मदद से 22 रन बनाए। वहीं रॉसिंगटन ने 30 गेंदों पर 5 छक्के और 4 चौके की मदद से 57 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद एडन मार्करम और ट्रिस्टन स्टब्स ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन कप्तान मार्करम 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स (5) और जॉर्डन कॉक्स (7) के रूप में बैक-टू-बैक विकेट गिरे।

हालांकि मार्को यान्सिन ने 16वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर चौका और छक्का लगाते हुए टीम को चैंपियन बनाया। उन्होंने 11 गेंदों में नाबाद 13 रन बनाए।

0/Post a Comment/Comments