IPL से पहले हैदराबाद ने एडन मार्करम को बनाया कप्तान, क्रिकेटर ने जिम्मेदारी लेते ही कहा – “धोनी से लिया कप्तानी का गुरू मंत्र”


सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL 2023 के लिए अपने नए कप्तान के तौर पर साउथ अफ्रीका के एडेन मार्करम (Aiden Markram) को चुना गया है। मार्करम हैदराबाद के इतिहास में 9वें कप्तान बने हैं। वह आईपीएल के इस बार होने वाले 16वें सीजन में टीम का नेतृत्व करने वाले हैं। वहीं इस सीजन से पहले उन्होंने भारतीय टीम के एक पूर्व कप्तान की जमकर तारीफ की, तथा ये भी बताया कि उन्होंने कप्तानी के खास गुण इसी खिलाड़ी से सीखे हैं। उनके इस बयान ने भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के दिलों को भी जीत लिया है।

MSD को मानते हैं बेहतर कप्तान

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद साउथ अफ्रीका के इस क्रिकेटर एडेन मार्करम (Aiden Markram) ने कहा कि भारतीय पूर्व कप्तान एमएस धोनी एक दिग्गज हैं, उनके पास बहुत ज्यादा ज्ञान है, यदि SA20 लीग में उन्हें और अन्य भारतीय खिलाड़ियों शामिल किया जाता है तो यह बहुत ही अच्छा होने वाला है। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका में युवाओं को इससे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

इस दौरान उन्होंने यह भी माना कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से ही उन्होंने कप्तानी के खास गुण भी सीखे हैं। बता दें कि MSD क्रिकेट जगत में सबसे सफल कप्तानों में से माना जाता है। क्योंकि, धोनी ने टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए क्रिकेट के तमाम तीनों प्रारूपों में आईसीसी के तीनों बड़े खिताब अपनी टीम के नाम किए है। यदि बात आईपीएल की करें तो धोनी की के आगे कोई भी कप्तान नहीं टिकता है क्योंकि उन्होंने इस लीग में भी अपनी टीम चन्नई को 4 बार चैंपियन बनाया है।

आईपीएल में एडेन का प्रदर्शन

आईपीएल में भी विस्फोटक बल्लेबाज एडेन मार्करम (Aiden Markram) का प्रदर्शन शानदार रहा है। बीते साल ही मेगा ऑक्शन में मार्करम को करीब 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा था। एडेन ने आईपीएल में 12 पारियों में शानदार 139.05 की स्ट्राइक रेट से कुल 381 रन बनाए थे। मार्करम ने अभी तक आईपीएल में कुल 20 ही मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 40 की शानदार औसत से कुल 527 रन बनाए हैं। इनमें से 68 रनों का उनका सर्वकश्रेष्ठ स्कोर रहा है। वहीं इसके साथ-साथ उनके बल्ले से कुल 3 अर्धशतक भी देखने को मिले।

0/Post a Comment/Comments