IPL 2023: भारत का ये शानदार तूफानी तेज गेंदबाज हुआ आईपीएल से बाहर, पिछली बार टीम को लेकर गया था फाइनल तक

 


आईपीएल(IPL)2023 का इस साल 16वां संस्करण खेला जाएगा। इसको लेकर बीसीसीआई ने आज शेड्युल जारी किया है। हालांकि टूर्नामेंट के शुरु होने से पहले ही पिछली बार की फाइनलिस्ट टीम को बड़ा झटका लगा है। पिछले साल की रनरअप रही राजस्थान रॉयल्स की टीम का एक जबदरस्त खिलाड़ी चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। ऐसे में राजस्ठान की तैयारियों को गहरा झटका लगा है।

राजस्थान को फाइनल में पहुंचाने में निभाई थी भूमिका

राजस्ठान रॉयल्स को आईपीएल(IPL)2023 के शुरु होने पहले ही बहुत बड़ा झटका लगा है। उनकी टीम के स्टार और युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इसकी जानकारी देते हुए राजस्थान रॉयल्स ने एक अधिकारिक बयान जारी किया। इस बयान में कहा गया कि कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते टूर्नामेंट में हिस्सी नहीं ले पाएंगे। साथ ही यह भी कहा कि प्रसिद्ध कृष्णा की रिकवरी का पूरा ध्यान दिया जा रहा है।

टीम को ढूंढना होगा रिप्लेसमेंट

राजस्ठान रॉयल्स को आईपीएल(IPL)2023 में प्रसिद्ध कृष्णा के बिना ही उतरना होगा। ऐसा होगा तो यकीनन इस टीम के लिए काफी घाटे का सौदा हो सकता है। प्रसिद्ध कृष्णा ने पिछले संस्करण में 17 मुकाबलों में 19 विकेट चटकाए थे। राजस्थान रॉयल्स की टीम अगर फाइनल में पहुंची तो इसमें इस तेज गेंदबाज का बहुत योगदान रहा। खैर अब  देखना है इस सीजन में कि उनकी जगह किसे रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया जाएगा।

आईपीएल(IPL)2023 का फुल शेड्युल जारी

बीसीसीआई ने आईपीएल(IPL)2023 के लिए फुल शेड्युल आज जारी कर दिया। 31 मार्च से लेकर 28 मई तक टूर्नामेंट चलने वाला है। करीब 2 महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 10 टीमें खिताब के लिए आमने सामने होंगी। 12 अलग-अलग मैदान पर आईपीएल(IPL)2023 के मुकाबले खेले जाएंगे। फाइनल दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments