IPL 2023: 2 ग्रुप्स में बंटी आईपीएल 2023 की टीमें, जानिए कौन सी टीम किस ग्रुप में है


आईपीएल के 16वें सीजन की तैयारी जोरों – शोरों पर सभी टीमों ने आईपीएल के इस सीजन को लेकर अपनी कमर कसना भी शुरू कर दी है। सभी टीमों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को आगामी सीजन के शेड्यूल की भी घोषणा कर दी है। जिसके अनुसार आईपीएल के इस संस्करण का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है।

इस बार टूर्नामेंट 28 मई तक चलेगा। टूर्नामेंट में आईपीएल की 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

ग्रुप ए

बीसीसीआई ने पिछले बार की तरह इस बार भी आईपीएल की 10 टीमों को दो ग्रुप में बांट गया है। जहां ग्रुप ए में ग्रुप ए में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस, संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स, श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर, दिल्ली कैपिटल्स और केएल राहुल की कप्तानी वाली एलएसजी को रखा गया है। यहां सभी टीमें आपस में एक – दूसरे से एक मुकाबला खेलेगी।

यह सभी एक मुकाबला अपने होम ग्रांउड पर खेलेगी तो दूसरा विरोधी टीम के होम ग्रांउड पर मुकाबला खेलेगी। इन सभी को टीमो को लीग स्टेज में कुल 14-14 मुकाबले खेलने होगें। जो भी टीम टूर्नामेंट की लीग स्टेज में टाॅप पर 4 रहेगी वह टीमें टूर्नामेंट के नाॅटआउट रांउड में पहुंच जाएगी।

ग्रुप बी

अगर हम ग्रुप बी की बात करें तो ग्रुप बी में एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके, शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को रखा गया है। यह सभी टीमें एक-दूसरे दो-दो मुकाबला खेलेगी जबकि ग्रुप ए की टीमों से एक – एक मुकाबला खेलेगी।

वही आपको बता दें कि इस ग्रुप की दो टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स इस आईपीएल सीजन के पहले मुकाबले में भिड़ेगी। दोनों टीमें 31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होगी। जिसमें महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पंड्या भी आमने-सामने होगें।

0/Post a Comment/Comments