IND vs AUS : कप्तान पैट कमिंस के बाद ये तेज गेंदबाज भी लौटा चोटिल होकर ऑस्ट्रेलिया, तीसरे टेस्ट में ये खिलाड़ी होगा कंगारू टीम का कप्तान

 


भारत की लगातार दो जीत से ऑस्ट्रेलियाई टीम में खलबली सी मच गई है. पहले खबर आई कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस स्वदेश लौट रहे हैं, वहीं अब एक और खबर यह आ रही है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का एक और प्रमुख तेज गेंदबाज पूरे सीरीज से बाहर हो गया है.

सीरीज के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट और मीडिया भारत के हराने के कई दावें कर चुकी थी, लेकिन हकीकत कुछ और ही निकल रही है.

जोस हेजलवुड सीरीज से हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड सीरीज से बाहर हो गए हैं. जोस हेजलवुड को भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का तुरूप का इक्का माना जा रहा था, लेकिन भारतीय परिस्थितियों में पहले तो कप्तान पैट कमिंस ने उन्हें मौका ही नही दिया और अब वह खुद सीरीज से बाहर हो गए हैं.

देखना दिलचस्प होगा कि क्या जोश हेजलवुड एकदिवसीय सीरीज से पहले फिट हो जाते हैं कि नही?  हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान रह चुके हैं, ऐसे में उनका सीरीज न खेलना ऑस्ट्रेलिया के लिए किसी झटके से कम नही है.

पैट कमिंस नही तो कप्तान कौन

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस परिवारिक कारणों के वजह से स्वदेश लौट गए है. कहते है जैसे युद्ध में सेनापति होता है वैसे ही क्रिकेट में कप्तान होता है. अगर सेनापति युद्ध छोड़कर भाग जाए तो पूरी सेना का मनोबल खत्म हो जाता है. वैसे ही अगर कप्तान स्वदेश लौटे तो टीम का मनोबल ख़त्म हो जाएगा.

इस बीच सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर टीम में पैट कमिंस मौजूद नही है तो कप्तानी कौन करेगा. क्रिकेट एक्सपर्ट्स की माने तो एक बार फिर से स्टीव स्मिथ को कप्तानी करने का मौका दिया जाएगा.

ऐसी है ऑस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंडस्कोम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लान्स मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन और डेविड वॉर्नर.

0/Post a Comment/Comments