IND vs AUS: केएल राहुल के ‘सुपरमैन’ कैच ने तोड़ा ख्वाजा का शतकीय ख्वाब, वीडियो हुआ वायरल

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दोनों सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

पहले विकेट के लिए वार्नर और ख्वाजा के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन वार्नर (15) के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ के विकेट गंवाए, जिससे वह मुश्किल में आ गई। ट्रैवि हेड भी रन बनाने में असफल रहे।

इसके बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब और ख्वाजा ने पारी को आगे बढ़ाया। नागपुर टेस्ट में जल्दी आउट होने वाले उस्मान ख्वाजा इस टेस्ट मैच में लय में नजर और उन्होंने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। इस दौरान उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

हालांकि, 81 के निजी स्कोर पर केएल राहुल की बेहतरीन फील्डिंग के कारण उन्हें वापस पवेलियन लौटना पड़ा। दरअसल, 46वें ओवर में रवींद्र जडेजा की गेंद पर उस्मान ख्वाजा ने रिवर्स स्वीप खेला, लेकिन गेंद हवा में गई और लेग साइड पर खड़े राहुल ने दाई ओर हवा में छलांग लगाते हुए एक हाथ से उनका अद्भुत कैच पकड़ा।

देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई। फैन्स ने राहुल की तारीफ की और अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह बड़ा झटका था, क्योंकि उस्मान ख्वाजा शतक के करीब थे। राहुल ने मैच में दूसरा कैच पकड़ा। इससे पहले उन्होंने हेड को आउट करने के लिए स्मार्ट कैच लपका था।

यहां देखें केएल राहुल का शानदार कैच

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चाय ब्रेक तक 56 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 199 रन बना लिए हैं। पीटर हैंड्सकॉम्ब अभी भी क्रीज पर टिके हुए हैं और 36 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं पैट कमिंस 23 रन पर उनका साथ दे रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments