IND vs AUS: तीसरे टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी को बनाया जाएगा कप्तान रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर, हेड कोच ने किया खुलासा


इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है जिसका शुरुआती दो मुकाबला टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है. ऐसे में बाकी के बचे दो मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए एक अलग रणनीति तैयार की गई है.

आपको बता दें कि लगातार खराब प्रदर्शन से जूझ रहे केएल राहुल की जगह इस वक्त खतरे में नजर आ रही है और उनसे उप कप्तानी भी छीनी जा चुकी है. वहीं देखा जाए तो यह सबसे बड़ा सवाल है कि अगर केएल राहुल को ड्रॉप किया जाता है. तो तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर कौन बनेगा. ऐसे में इस वक्त देखा जाए तो कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं, जो केएल राहुल की जगह टीम में जगह पाने को दावेदार हैं.

इस खिलाड़ी की खराब फॉर्म बनी टीम इंडिया के लिए टेंशन

केएल राहुल जिस तरह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे में उन्हें लगातार टीम इंडिया से ड्राप करने की मांग उठाई जा रही है. हालांकि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने हमेशा से केएल राहुल का समर्थन किया और उनका मानना है की एक दो मैच से किसी भी खिलाड़ी को आंका नहीं जा सकता है.

आपको बता दें कि पहले दो टेस्ट मैचों में केएल राहुल 20, 17 और केवल 1 रन का स्कोर ही बना पाए जिन पर कई लोगों ने निराशा जताई है.

कप्तान और कोच ने कही ये बात

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चल रही सीरीज के दौरान एक तरफ हेड कोच राहुल द्रविड़ ने केएल राहुल का समर्थन करते हुए कहा कि इस खिलाड़ी के अंदर मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकलने का पूरा टैलेंट है.

इन्होंने दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड में शतक लगाया है और हमें उनका समर्थन करना चाहिए. वहीं देखा जाए तो रोहित शर्मा भी कई मौके पर केएल राहुल का समर्थन करते नजर आए हैं और उनका मानना है कि उन्हें कुछ समय और देना चाहिए.

ये खिलाड़ी करेगा रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चल रही सीरीज के दौरान जिस तरह राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा केएल राहुल का समर्थन कर रहे हैं ऐसे में यह स्पष्ट हो चुका है कि केएल राहुल ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में 1 मार्च को तीसरे टेस्ट मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे और फिर से शुभ्मन गिल को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ेगा.

आपको बता दें कि अभी तक केएल राहुल ने 47 टेस्ट मैच खेले हैं. इसके बावजूद भी बतौर ओपनर जिस तरह का औसत उनका है वह स्वीकार करने लायक नहीं है. यही वजह है कि लगातार वह आलोचकों के निशाने पर आते रहते हैं.

0/Post a Comment/Comments