Ind vs Aus: अब बस बेंच पर बैठने के दिन हुए खत्म, तीसरे टेस्ट में इस मैच विनर को रोहित कराएँगे प्लेइंग XI में एंट्री, अकेले करता है मैच खत्म


आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के दूसरे टेस्ट का दूसरे दिन का खेल खेला गया. कल ऑस्ट्रेलियाई टीम 263 रन पर आलआउट हो गई थी. जवाब में भारतीय टीम ने अक्षर पटेल के शानदार अर्धशतक से 262 रन का स्कोर बनाया. भारत पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया से एक रन से पीछे रह गया.

दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 61 रन पर 1 विकेट था. मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड क्रीज पर जमे हुए हैं. भारत के उपकप्तान केएल राहुल का प्रदर्शन भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए चिन्ता का विषय बना हुआ है. अब वक्त आ गया है कि रोहित शर्मा राहुल पर कोई बड़ा फैसला लें.

राहुल का प्लाॅफ शो जारी

दूसरे टेस्ट में बढ़िया फील्डिंग करने के बाद केएल राहुल आत्मविश्वास से लबरेज थे. लेकिन उस आत्मविश्वास को प्रदर्शन में तब्दील करने में राहुल एक बार फिर असफल रहे और सिर्फ 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. केएल राहुल के बल्ले से पिछली 10 पारियों में कोई शतक नहीं निकला है.

उनकी पिछली 10 पारियों का स्कोर है कुछ इस प्रकार से है 23,50, 8, 12, 10, 22, 10, 2, 20 और 17. इस प्लाॅफ शो के बाद भी राहुल को टीम में क्यों रखा जा रहा है यह समझ से बाहर है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि तीसरे टेस्ट में केएल राहुल के जगह शुभमन गिल को मौका दिया जाना चाहिए.

शुभमन का फाॅर्म शानदार

शुभमन गिल ने अंतिम बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में शानदार प्रदर्शन किया था. शुभमन गिल ने अब तक 13 टेस्ट में 736 रन बनाए हैं. वहीं शुभमन गिल ने अपनी पिछले चार पारियों में से तीन शतक लगाए है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में शुभमन गिल ने सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया था.

यही नही शुभमन गिल ने भारत के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन बनाया है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है तीसरे टेस्ट में केएल राहुल के जगह शुभमन गिल को मौका दिया जाएगा.

0/Post a Comment/Comments