IND vs AUS: नागपुर टेस्ट की 5 बड़ी बातें, समझिये क्यों भारतीय शेरो के सामने ऑस्ट्रेलियाई कंगारूओं ने टेके घुटने


इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है, जहां इस मुकाबले में पूरी तरह भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर हावी नजर आए और पहले ही दिन उन्हें काफी मशक्कत करना पड़ा. आइए जानते हैं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले दिन की 5 जरूरी बातें.

पहले दिन हावी रहे टीम इंडिया के खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच नागपुर टेस्ट मैच के पहले दिन टॉस को छोड़कर ऑस्ट्रेलियाई टीम के पक्ष में कुछ भी नहीं रहा जहां टॉस हार कर भी भारतीय खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन दिखाया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को केवल 177 रनों पर ही समेट दिया और पहले दिन भारत ने बाजी मार ली.

रविंद्र जडेजा की हुई शानदार वापसी

रविंद्र जडेजा की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में शानदार वापसी रही है जो पिछले कई महीने से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. उन्होंने इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाजों को चलता किया जहां उनकी वापसी पूरी तरह से शानदार रहीं.

शानदार रहा टीम इंडिया का गेंदबाजी अटैक

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ पहले मुकाबले में भारत का गेंदबाजी अटैक बेहद ही शानदार रहा. मोहम्मद सिराज ने जैसे ही उस्मान ख्वाजा को चलता किया. उसके बाद मोहम्मद शमी ने डेविड वार्नर को आउट किया. उसके बाद रविंद्र जडेजा ने 5 और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को चलता किया.

रोहित शर्मा का कमाल का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा 177 रन का पीछा करने उतरे रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार शुरुआत दिलाई जहां रोहित शर्मा ने 66 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.

कुछ मौके भी छूटे

भले ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच (IND vs AUS) यह मुकाबला मुकाबले का पहला दिन टीम इंडिया के पक्ष में रहा, लेकिन इस बीच खिलाड़ियों द्वारा कई मिसफिल्डिंग भी हुई और मौके गंवाए गए. एक तरफ स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी का विराट कोहली ने कैच छोड़ा.

0/Post a Comment/Comments