IND vs AUS: 3 खिलाड़ी जो बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी में बन सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज, नंबर 2 है सबसे बड़ा दावेदार


मैन ऑफ द सीरीज: इस समय भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज़ में दो टेस्ट जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज़ का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा। अब तक इस सीरीज में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है।

अगर यह खिलाड़ी आगे भी अपने इस फॉर्म को जारी रखते हैं, तो वह इस सीरीज़ में मैन ऑफ द सीरीज जीतने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं। आईये नजर डालते हैं ऐसे ही तीन खिलाड़ियों पर।

1.रवींद्र जडेजा

भारतीय टीम के आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने इस सीरीज़ में अब तक बेहद ही शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से सभी को खासा प्रभावित किया है। उन्होंने गेंद से दोनों टेस्ट मैचों में 7-7 विकेट चटकाए है। जबकि बल्ले से पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार 74 रनों की पारी खेली थी।

उनके इस प्रदर्शन के कारण वह सीरीज़ के दोनों ही मैचों में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीत चुके हैं। यदि आने वाले दो मैचों में ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखते हैं तो वह मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी जीत सकते हैं।

2. आर अश्विन

भारत के स्पिनर आर अश्विन की स्पिन गेंदबाजी अब तक आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को समझ नहीं आई है। टीम के सभी बल्लेबाज उनके संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं।

अश्विन ने अब तक दो टेस्ट मैचों की चार पारी में 14 बार आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आउट किया है। वें यदि आने वाले दो टेस्ट मैचों में भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखते हैं तो वह मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार जीतने के दावेदार बन सकते हैं।

3. नाथन लियोन

आस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने अब तक भारतीय सरजमीं पर जमकर कहर बरपाया है। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों को कई बार अपनी स्पिन में फंसाया है। उन्होंने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की और भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी।

उन्होंने अब तक खेले दो टेस्ट मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं। जिसमें उनका एक पांच विकेट हाॅल भी शामिल है। अब यदि वह बचे हुए दो टेस्ट मैचों में भी शानदार प्रदर्शन करते तो वें मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार के हकदार बन सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments