IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, 10 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई टीम इंडिया में वापसी

 


बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी होनी है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान आज बीसीसीआई द्वारा कर दिया गया. वनडे सीरीज के पहले मैच में परिवारिक कारणों के वजह से कप्तान रोहित शर्मा उपलब्ध नही रहेंगे. ऐसे में कप्तानी उप-कप्तान हार्दिक पंड्या करने वाले हैं. बाकि बचे 2 मैचों के लिए रोहित शर्मा उपलब्ध रहेंगे.

जयदेव उनादकट की 10 साल बाद वापसी

जयदेव उनादकट को एक लंबे अंतराल के बाद भारतीय टीम में मौका मिला है. इससे पहले जयदेव उनादकट ने अपना अंतिम मैच 2013 में खेला था. घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद इनाम के रूप में उनको यह स्थान मिला है. जयदेव उनादकट ने अभी तक भारत के लिए 7 वनडे खेले हैं, जिसमे उनके नाम 8 विकेट हैं. पांच महीने से क्रिकेट से दूर रहने के बाद हरफ़नमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा ने भी वनडे टीम में वापसी की है.

पीठ के चोट के वजह से टीम से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर को भी टीम में वापसी करने का मौका मिला है. श्रेयस अय्यर फिलहाल बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में खेल रहे है. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करने के वजह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टीम में बनाए रखा गया है.

ऐसी हो सकती है पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन

अगर पहले वनडे से रोहित शर्मा बाहर हैं तो उनके जगह पर ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है. दूसरे तरफ शुभमन गिल का खेलना तय है. इसके बाद विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या के रूप बल्लेबाज आएंगे.

वहीं हरफ़नमौला खिलाड़ी के रूप में रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर और हार्दिक पंड्या रहेंगे. मोहम्मद शामी और मोहम्मद सिराज भी टीम में शामिल रहेंगे.

ऑस्टेलिया के खिलाफ भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, के एल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट.

0/Post a Comment/Comments