IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में बदलेगी भारत की ओपनिंग जोड़ी, इंदौर में ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारतीय पारी की शुरुआत

 


भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है। सीरीज़ का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला गया था जबकि दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला गया था। इन दोनों ही टेस्ट मैचों में भारतीय टीम ने बड़ी जीत हासिल की और सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली। अब सीरीज़ का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा। जिसके लिए भारतीय टीम ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है।

टीम इंडिया इस मैच में एक बदलाव के साथ उतर सकती है। वह बदलाव टीम की ओपनिंग जोड़ी में हो सकता है। आईये जानते हैं भारत की संभावित ओपनिंग जोड़ी के बारे में।

1.रोहित शर्मा

पहले दो टेस्ट मैचों की तरह तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करते हुए एक छोर रोहित शर्मा ही नजर आएंगे। रोहित शर्मा ने अब तक सीरीज़ में बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाया था। इसके बाद दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी ताबड़तोड़ 32 रन बनाए थे।

रोहित शर्मा अपने पहले दो टेस्ट मैचों के इस फॉर्म को इंदौर में भी जारी रखना चाहेंगे ताकि वह टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट मैच में एक बार फिर अच्छी शुरूआत दिला सके और टीम के लिए मजबूत नींव रख पाए।

2. शुभमन गिल

तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम आउट ऑफ फॉर्म चल रहे शुभमन गिल को बाहर बिठा सकते हैं। के एल राहुल की जगह तीसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल को मौका मिल सकता है। वह इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज़ में शानदार शतक लगाया था।

के एल राहुल को अब तक सीरीज़ के दो टेस्ट मैचों में खेलना का मौका मिला है। लेकिन वें दोनों ही टेस्ट मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए। उनका दोनों टेस्ट मैचों की तीन पारियों में हाईएस्ट 23 रन रहा। जिसके कारण ही आब उन्हें टीम से बाहर किया जा रहा है।

0/Post a Comment/Comments