ऑस्ट्रेलिया का घमंड अकेले ही तोड़ रही थीं जेमिमा तभी कर गईं ये गलती और बन बैठीं खुद की दुश्मन


गुरुवार को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच महिला टी20 विश्व कप में पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। इस रोमांचक मैच में भारतीय टीम को 5 रनों से हार मिली। इस मैच में भारत की बल्लेबाजों ने दम तो पूरी लगाई लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकी। इसमें टीम की मध्यक्रम बल्लेबाज जेमिमा रोडिग्ज भी महत्वपूर्ण रही, जिनके विकेट ने मैच की दिशा बदल दी।

जेमिमा के विकेट ने बदला मैच का रूख

जेमिमा जब भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी करने आयी थी। उस समय भारतीय टीम का स्कोर 28 रन पर 3 विकेट था। उन्होंने अपनी तूफानी पारी से मैच का रूख बदल दिया। उन्होंने 24 गेदों पर 43 रन बनाए। उनकी पारी में 6 चौके शामिल रहे। वे भारत के चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुई। उनका विकेट गिरना काफी रोचक रहा।

उनके विकेट का नजारा 11वें ओवर में देखने को मिला। टीम इंडिया ने 10 ओवर में 93 रन बना लिए थे। 11वें ओवर में डार्सी ब्राउन की पहली गेंद पर जेमिमा ने शानदार चौका कूट डाला। अपने तेवर दिखा रहीं जेमिमा खतरनाक बनती जा रही थीं कि डार्सी ने अगली ही गेंद पर उन्हें गच्चा दे दिया।

डार्सी ने दूसरी बॉल को बाउंसर फेंक दिया, जिस पर जेमिमा ने कट लगाने की कोशिश की, लेकिन वे चूकीं और विकेटकीपर एलिसा हीली को कैच दे बैठीं। जेमिमा इस कैच के बाद काफी निराश नजर आईं।

भारत 5 रन पीछे रह गई

173 रनों का लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम की शुरुआत तो अच्छी नहीं लेकिन टीम ने जेमिमा की पारी से मैच में वापसी कर ली। इसके बाद हरमनप्रीत कौर खड़ी उन्होंने अर्धशतक लगाया। वें 37 गेदों पर 52 रन बनाकर आउट हुई। वें एश्ले गार्डनर के डायरेक्ट थ्रो से रन आउट हुई। उनका विकेक मैच का टर्निग प्वाइंट साबित हुआ।

हरमनप्रीत कौर के आउट होने के बाद दीप्ती शर्मा ने पहले रिचा घोष के साथ और अंत में पिछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर कोशिश की। लेकिन वें टीम को मैच में जीत नहीं दिला सकी। टीम अंत में लक्ष्य से 5 रन पीछे रह गई और मुकाबला हार गई। इस हार के साथ भारतीय टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई।

0/Post a Comment/Comments