तमिलनाडु प्रीमियर लीग में साई सुदर्शन ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, आसपास भी नहीं हैं वाशिंगटन सुंदर और वरुण चक्रवर्ती

आईपीएल की तर्ज पर शुरू हुई तमिलनाडु प्रीमियर लीग के सातवें संस्करण के लिए गुरुवार से शुरू हुआ। जो शुक्रवार तक चलने वाला है। यह नीलामी महाबलीपुरम की एक होटल में चल रही है। इस नीलामी का गुरुवार पहला दिन है। जहां नीलामी में तमिलनाडु के कणकुछ खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात हो रही है।

सुदर्शन बिके सबसे महंगे

गुरूवार को अब तक हुई नीलामी में आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले स्पिन आलराउंडर साई सुदर्शन सबसे महंगे खिलाड़ी बिके। उन्हें वह नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बिके।

उन्हें लाइका कोवई किंग्स ने 21.6 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया। वह टूर्नामेंट में पहली बाय लाइका कोवई टीम की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे।

साई सुदर्शन के अलावा संजय यादव को चार बार की चैंपियन चेपॉक सुपर गिल्लीज ने 17.6 लाख में खरीदा। वही इनके भाई ऑलराउंडर सोनू यादव नेल्लई रॉयल किंग्स ने 15.2 लाख रूपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया। तिरुपुर तमिझंस ने साई किशोर को 13 लाख रुपये जबकि विजय शंकर को 10.25 लाख में खरीदा।

दिनेश कार्तिक और सुंदर जैसे खिलाड़ी भी आॅक्शन में शामिल

इस ऑक्शन में कई ऐसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। जो भारतीय टीम का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। भारत के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती 6.75 – 6.75 लाख रुपये में खरीदा। मदुरै पैंथर्स ने सुंदर को खरीदा, जबकि डिंडीगुल ड्रैगन्स ने वरुण चक्रवर्ती को खरीदा।

इन दोनों के अलावा दिनेश कार्तिक भी ऑक्शन में शामिल है। जिन पर बोली लगना अभी बाकी है जबकि भारत के स्पिन आलराउंडर आर आश्विन को पहले ही उनकी फ्रेंचाइजी द्वारा उन्हें रिटेन कर लिया गया है।

वही आपको बता दें कि यह पहला मौका है, जब तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है। इसके पहले सभी टीमें ड्राफ़्ट के माध्यम से सभी खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुनती थी। इस ऑक्शन के लिए तमिलनाडु के 908 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है।

सभी खिलाड़ियों उनके कद के आधार पर उन्हें चार श्रेणियों ए, बी, सी और डी में बांटा गया है। प्रत्येक फ्रेंचाइजी को अधिकतम दो खिलाड़ियों (एक श्रेणी ए या बी में, दूसरा श्रेणी सी या डी में) को बनाए रखने की अनुमति थी।

0/Post a Comment/Comments