मैन ऑफ द मैच बनी नेट सीवर ब्रंट ने जीत के बाद भी माना इस भारतीय गेंदबाज का लोहा, कहा “वो असधारण थी”


नेट सीवर ब्रंट: दक्षिण अफ्रीका में चल रहे टी20 विश्व कप में शानिवार को भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच मुकाबला हुआ। जहां इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को 11 रनों से हरा दिया। यह इंग्लैंड की टी20 विश्व कप में लगातार तीसरी जीत रही। इस जीत के साथ इंग्लैंड की सेमीफाइनल में जगह लगभग निश्चित हो गई। इसके बाद इंग्लैंड का सामना पाकिस्तान से होगा।

नेट सीवर ब्रंट ने की दमदार बल्लेबाजी

इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। लेकिन इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 29 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद आलराउंडर सीवर और हीथर नाईट के साथ मिलकर पारी को संभाला। नाईट ने 28 रन बनाए जबकि स्क्रिवर ने 50 रन बनाए। जोन्स ने 40 रन बनाए। इन तीनों ने मिलकर टीम को 151 रन तक पहुंचा दिया।

नेट सीवर ब्रंट को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उन्होंने मैच के बाद कहा,“यह कठिन था। वे चारों ओर सीम कर रहे थे, रेणुका ने शानदार गेंदबाजी की। उन पर हमला करना महत्वपूर्ण था। अगर मुझे बल्ले के बीच में कोई मिलता है, तो यह एक है। अच्छा अहसास। हम आज कुछ अलग दिख रहे थे। तेज शुरुआत नहीं हुई। बीच में सीमाओं के बारे में नहीं भूलना महत्वपूर्ण था। एमी ने अच्छा किया। बैंड के सामने क्षेत्ररक्षण अच्छा था। मैं सीटी बजाते हुए पकड़ा गया साथ और ताली बजाना। उन लोगों के सामने खेलना शानदार है जो हमें देखना चाहते हैं।”

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की

152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शुरुआत में ही झटके दे दिए। सराहा ग्लेन ने शैफाली वर्मा को 8 रन के स्कोर पर पवैलियन लौटा दिया। इसके बाद जेमिमा को साराह ही पवैलियन लौटाया। इसके बाद इंग्लैंड की अन्य गेंदबाजों ने भी सधी हुई गेंदबाजी की।

अंत में भारत की टीम ने 20 तक बल्लेबाजी तो कई लेकिन टीम लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी। टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 140 रन ही बना सकी। इंग्लैंड की ओर से साराह ग्लेन ने 2 विकेट चटकाए जबकि लाॅरेन और एक्सेसलोटन ने 1-1 विकेट चटकाए। इसके अलावा भारत का एक विकेट रन आउट के रूप में गिरा।

0/Post a Comment/Comments