करोड़ो की हवेली, खुद का प्राइवेट जेट बेहद लग्जरी लाइफ जीती हैं सानिया मिर्ज़ा, संपत्ति जानकर हो जाएंगे हैरान

Sania Mirza Net Worth In Hindi: टेनिस के खेल में भारतीय सुपर स्टार सानिया मिर्ज़ा का नाम किसी परिचय का मोहताज़ नहीं है। भले ही सानिया को उन्हें आखिरी ग्रैंड स्लेम में हार का सामना करके टेनिस को अलविदा करना पड़ा, मगर अभी तक का उनका टेनिस करियर शानदार रहा है। सानिया मिर्ज़ा ने अपने टेनिस करियर में 6 ग्रैंड स्लेम और 43 WTA ख़िताब अपने नाम किये हैं। 2016 के एडिशन में टाइम्स मैग्जीन ने इन्हे दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल किया था। फ़िलहाल सानिया मिर्ज़ा को आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने वूमेंस प्रीमियर लीग (WPL) में मेंटॉर नियुक्त किया है।

सानिया मिर्ज़ा ने टेनिस से सिर्फ नाम और शोहरत बस नहीं अपितु पैसा भी खूब कमाया है। आज के इस लेख में हम आपको टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा की कुल नेट वर्थ के बारे में बतायेंगे।

टेनिस से कमाए करीब 52 करोड़ रुपये

रिपोर्ट्स के अनुसार, सानिया मिर्ज़ा ने अपने टेनिस करियर में करीब 52 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस कमाई में सभी प्रकार के टूर्नामेंट्स की विनिंग प्राइज़ भी शामिल हैं।

विज्ञापन के जरिये कमाए हैं करोड़ों रुपये

साल 2015 में सानिया मिर्ज़ा जब डबल्स में नंबर एक की पोजीशन पर गयीं तो उन्होंने प्रत्येक विज्ञापन के लिए 60 से 75 लाख रुपये चार्ज करना शुरू कर दिया था और मौजूदा समय में भी सानिया मिर्ज़ा एक विज्ञापन के लिए अच्छा खासा पैसा चार्ज करती हैं। वर्तमान समय में सानिया मिर्ज़ा टाटा टी, TVS स्कूटी और बोर्नविटा जैसे लग्जरी ब्रांड्स को प्रमोट करती हैं। इन सभी विज्ञापनों से सानिया ने करीब 25 करोड़ रुपये की कमाई की है।

करोड़ों की हवेली में रहती हैं सानिया

सानिया मिर्ज़ा के पास खुद के दो आलिशान घर हैं उनका एक घर हैदराबाद तो दूसरा घर दुबई में स्थित है। हैदराबाद स्थित हवेली की कीमत करीब 13 करोड़ रुपये है, इस घर के अंदर सभी प्रकार की सुविधाएं मौजूद हैं। वहीं बात करें दुबई स्थित घर की तो यह घर एक आइलैंड में स्थित है और घर में इनका एक प्राइवेट बीच भी है। दुबई स्थित सानिया के घर की कीमत भी करोड़ों में हैं।

लग्जरी गाड़ियों की शौक़ीन हैं सानिया

सानिया मिर्ज़ा के पास लग्जरी गाड़ियों का अच्छा खासा कलेक्शन है, इस वक़्त इनके गैराज में BMW X3, Porsche Carrera GT, मर्स्डीज बेंज, ऑडी और रेंज रोवर जैसी मँहगी गाड़ियां हैं। इन सभी कारों की कीमत बाजार के अंदर करोड़ो में हैं।

सानिया मिर्ज़ा की कुल नेट वर्थ

इकॉनॉमिक्स रिपोर्ट्स की मानें तो सानिया मिर्ज़ा की टोटल नेट वर्थ करीब 200 करोड़ रुपये (25 मिलियन डॉलर) है। इसमें टेनिस और विज्ञापन दोनों की कमाई शामिल है। सानिया मिर्ज़ा प्रत्येक महीने 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करती हैं, इसके अतिरिक्त सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से भी इनकी कमाई होती है।

0/Post a Comment/Comments