‘लग गया पनौती!’, सुनील गावस्कर ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत के जीत की भविष्यवाणी की तो फैन्स ने कर दिया ट्रोल

भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज करते हुए 1-0 से बढ़त बनाई। कंगारू टीम की इस शर्मनाक हार से ऑस्ट्रेलियाई फैन्स बेहद निराश नजर आए। वहीं भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया की बुरी हार के पीछे वास्तविक कारणों के बारे में बात की है।

उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने नागपुर पिच को लेकर इतना माहौल बना दिया कि ऑस्ट्रेलिया की टीम मानसिक रूप से प्रभावित हो गई। कंगारू बल्लेबाजों ने विशेष रूप से भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ काफी खराब बल्लेबाजी की। वे दोनों पारियों में क्रमश: 177 और 91 रन बनाकर आउट हो गए।

इंडिया टुडे टीवी से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, उन्हें उनके ही मीडिया ने डरा दिया। किसने बात की? भारतीय मीडिया ने नहीं। भारत में इसके बारे में कोई बात नहीं हुई। यह केवल ऑस्ट्रेलियाई मीडिया थी, जिसने पिच को लेकर हो हल्ला मचाया। उन्होने बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए पिच नहीं होने की बात की, लेकिन हमारे दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों ने 150 रन बनाए। अगर वे थोड़े समझदार होंगे तो अपने मीडिया से कहेंगे, नमस्ते दोस्तों, हमें क्रिकेट खेलने दो, तुम अपना काम करो।

भारत के जीत की भविष्यवाणी की

इसके अलावा गावस्कर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की आलोचना की। उन्होंने कहा, आप उम्मीद नहीं कर रहे थे कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस तरह धराशाई हो जाएगी। हां इसकी बात होती रही कि दौरा करने वाली टीम परिस्थितियों से तालमेल बिठाने के लिए पहले अभ्यास मैच खेलती है। मुझे नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया ने ना आकर और कुछ अभ्यास मैच खेलकर टीम की मदद की हो। अगर उन्होंने अभ्यास मैच खेले होते तो इससे निश्चित रुप से उन्हें मदद मिलती।

गावस्कर ने भविष्यवाणी की है कि भारत ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गeवस्कर ट्रॉफी में 4-0 से हराएगा। लेकिन फैन्स को यह अच्छा नहीं लगा और उन्होंने गावस्कर को सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया।

यहां देखें फैन्स की प्रतिक्रियाएं:

0/Post a Comment/Comments