भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस खिलाड़ी को दिया सेमीफाइनल में पहुंचने का पूरा श्रेय, कहा जब भी वो जिम्मेदारी लेती हम जीतते हैं


आज भारत और आयरलैंड के बीच टी-20 विश्व कप का एक अहम मैच खेला गया, जिसमे भारत ने आयरलैंड को 5 रनों से हरा दिया है. बारिश से प्रभावित इस मैच में भारतीय टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 155 रन का स्कोर खड़ा किया.

जवाब में आयरलैंड ने 8.2 ओवर में 54 रन का स्कोर खड़ा किया था, तब तक मैच में बारिश ने दखल दे दी और भारत को DLS नियम से 5 रन से जीत मिल गई.

जीत के बाद क्या बोली भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि,‘यह हमारे लिए एक अच्छा खेल था. स्मृति ने रन बनाए जो काफी अहम थे. जब भी वह हमें वह शुरुआत देती है, हमें हमेशा अच्छे अंक मिलते हैं. मैं बस वहां जाना चाहती थी और बीच में कुछ समय बिताना चाहती थी. यह (सेमीफाइनल में पहुंचना) बहुत मायने रखता है, हम इतने सालों से इतनी मेहनत कर रहे हैं और हम हमेशा अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं. आशा है कि हम अपना शत प्रतिशत देंगे. हम हमेशा उनके (ऑस्ट्रेलिया) खिलाफ अपने मैच का लुत्फ उठाते हैं. दोनों टीमों के लिए यह करो या मरो का मुकाबला होगा. हम बस जाना चाहते हैं और फ्री क्रिकेट खेलना चाहते हैं.’

ऐसी रही भारतीय बल्लेबाजी

इस मैच में टाॅस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारतीय टीम की शुरुआत इस मैच में शानदार रही. दोनो बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी हुई थी. जहां एक तरफ शेफाली वर्मा ने 24 रनों की पारी खेली तो दूसरी तरफ उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने शानदार अर्द्धशतक बनाया.

स्मृति मंधाना ने 56 गेंदो में 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 87 रनों की पारी खेली. स्मृति मंधाना ने अकेले दम पर भारत को 150 के पार पहुंचाया था जिसके वजह से भारत यह मैच जीत पाया.

0/Post a Comment/Comments