“वो मेरे हीरो हैं” टाॅड मर्फी ने विराट कोहली के तारीफों के बांधे पूल, खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जा रहा है। जहां मैच में आस्ट्रेलियाई टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। मैच में तीन खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया है। जिनमें भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव और केस भरत जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर टाॅड मर्फी ने डेब्यू किया है। लेकिन अब तक हुए दो दिन खेल में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर मर्फी ने ही गहरी छाप छोड़ी है। उन्होंने अब तक भारत की पहली पारी में 5 विकेट चटकाए हैं।

विराट कोहली के विकेट को बताया ड्रीम विकेट

मर्फी ने मैच के बाद बताया कि विराट का विकेट था। जिसे उन्होंने सबसे ज्यादा इंजाय किया। हालांकि उनका मनाना था कि वह आज की सर्वश्रेष्ठ गेंद नहीं थी। मर्फी ने विराट के विकेट के बारे में आगे बताया

“मैने बचपन से विराट कोहली को खेलते हुए देखा है। उनको देखते हुए बड़ा हुआ हूँ। वह हम सभी के लिए हीरो हैं। जब वह बल्लेबाजी करने आए तो मैं घबरा गया और थोड़ा पीछे चला गया। उस समय मैदान पर भी अचानक भीड़ और शोर बढ़ गया। लेकिन मैनें अपना आत्मविश्वास बनाया रखा। उन्हें आउट कर अच्छा लगा। साथ ही विराट कोहली के साथ मैदान साझा करने का अनुभव काफी अच्छा रहा।”

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर अपने टीम साथी और ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी की भी काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि“कैरी ने विकेटों के पीछे बहुत ही अच्छा काम किया। वह समय समय पर विकेटों के पीछे से काफी मदद करते रहे। मेरे विकेट लेने में उनकी काफी महत्वपूर्ण भूमिका रही।”

मर्फी ने चटकाए पांच विकेट

मर्फी ने मैच के पहले दिन ही के एल के रूप में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाया था। इसके बाद दूसरे दिन भी उन्होंने अपने इस प्रदर्शन को जारी रखा और पहले अश्विन का विकेट चटकाया और बाद में पुजारा और कोहली जैसे बड़े खिलाड़ियों के विकेट चटकाए।

उन्होंने दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 82 रन देकर 5 विकेट चटकाए हैं। यह उनका पहला 5 विकेट हाॅल है। साथ ही वह कट्ज के बाद दूसरे आस्ट्रेलियाई स्पिनर बन गए हैं। जिन्होंने भारत में पहली पारी में 5 विकेट हासिल किए हैं।

हालांकि मोरफी के अलावा आस्ट्रेलिया का कोई और गेंदबाज खासा प्रभावित नहीं कर सका। उनके अलावा दूसरे दिन के खेल में पैट कमिंस और नाथन लियोन को केवल एक – एक विकेट ही मिला। अब यदि आस्ट्रेलियाई टीम के तीसरे दिन वापसी करनी है तो भारतीय टीम को जल्द से जल्द समेटना होगा।

0/Post a Comment/Comments