“तुम टीम के लायक ही नहीं हो..” केएल राहुल की खराब फॉर्म पर जमकर बरसे सौरव गांगुली, विवादित बयान देकर क्रिकेट जगत में मचाया तहलका

 


भारत के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने ‘आउट ऑफ फॉर्म’ केएल राहुल पर बात कर हुए कहा कि केएल राहुल को आलोचना से बचने के लिए अपने प्रदर्शन को ओर अच्छा करना होगा। सौरव गांगुली ने कहा कि अगर वह भारत में रन नहीं बनाएंगे तो उनको निश्चित ही आलोचना का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कोई भी भारतीय खिलाड़ी भारत में अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगा तो उसको भी आलोचना झेलनी पड़ेगी।

कई बड़े खिलाड़ी भी आलोचना झेल चुके हैं

इस दौरान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आगे कहा, “जब आप भारत में रन नहीं बनाते हैं तो पक्का ही आपकी आलोचना होगी। केएल राहुल (KL Rahul) अकेले नहीं हैं। अतीत में भी कई बड़े खिलाड़ी आलोचना का शिकार हुए हैं। खिलाड़ियों पर इस समय बहुत दबाव है और सभी का ध्यान उनके अच्छे प्रदर्शन पर है। टीम प्रबंधन को यह लगता है कि वह भारतीय टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। लेकिन, दिन के अंत में, कोच तथा टीम के कप्तान क्या सोचते हैं, यह महत्वपूर्ण है।”

गांगुली ने कहा, “केएल राहुल ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन, निश्चित रूप से आप टीम इंडिया के लिए खेलने वाले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज से काफी ज्यादा उम्मीद करते हैं। क्योंकि, दूसरों ने उंचे मानक निर्धारित किए हैं। जब आप कुछ समय के लिए असफल होते हैं, तो स्वभाविक रूप से आलोचना होगी ही। मुझे इस बात पर यकीन है कि राहुल में क्षमता है और मुझे यह भी विश्वास है कि जब उन्हें ज्यादा अवसर मिलेंगे, तो वह स्कोर करने के ओर भी तरीके खोज लेंगे।”

गिल को लेकर कही ये बात

जहाँ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने केएल राहुल पर टिप्पणी की, वहीं उन्होंने शुभमन गिल को लेकर कहा, “मुझे यकीन है कि जब गिल का समय आएगा, तो उसको भी बहुत सारे मौके मिलेंगे। मुझे यह भी लगता है कि चयनकर्ता, कप्तान और कोच शुभमन गिल के बारे में सोचते हैं और उसे बहुत उच्च दर्जा भी देते हैं। शायद यही कारण है कि वह ओडीआई और टी20 खेल रहा है, और उसने अच्छा वहाँ बहुत ही अच्छा प्रदर्शन भी किया है। लेकिन इस वक्त, शायद टीम प्रबंधन का संदेश है कि गिल को ओर इंतजार करना होगा।” सौरव गांगुली की बातों से स्पष्ट है कि टीम प्रबंधन इस महत्वपूर्ण सीरीज में अनुभवी क्रिकेटर के साथ ही आगे बढ़ने में विश्वास रख रहा है।

0/Post a Comment/Comments