मैं पूरी तरह से थक चुका हूं और इसी वजह से मैं स्लो गेंद करूंगा, जब भारत के इस गेंदबाज ने कही थी यह बात

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर भारत के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने अपनी किताब में एक बड़ा खुलासा किया है। भारत के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर की किताब में यह खुलासा हुआ है कि साल 2019 में जब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच सिडनी टेस्ट मैच खेला जा रहा था तब जसप्रीत बुमराह पूरी तरह से थक चुके थे और वह केवल स्लोवर गेंद डाल रहे थे। जसप्रीत बुमराह कह रहे थे कि इस पिच पर बिल्कुल भी जान नहीं बची है और मैं पूरी तरह से शारीरिक और मानसिक रूप से थक चुका हूं।

आर श्रीधर ने अपनी किताब में लिखा कि “सर ये विकेट पूरी तरह से बेजान है और तेज गेंदबाजों के लिए इस पर कुछ नहीं है। मैं थककर चूर हो चुका हूं। शारीरिक और मानसिक रूप से मैं खाली हो चुका हूं। जहां तक सीरीज का सवाल है तो कुछ भी दांव पर नहीं लगा है। इस बात की पूरी संभावना है कि ये मुकाबला ड्रॉ हो जाएगा। इसी वजह से सर मैं थोड़ी स्लो गेंदें डालुंगा।

इसके बाद भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने जसप्रीत बुमराह को कहा कि “आप धीमी गेंदबाजी कर सकते हैं। आप 130-132 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करिए। इस टेस्ट को खत्म करिए और वापस घर जाकर रिकवर करिए और वर्ल्ड कप के लिए तैयार रहिए। लेकिन जब आप ऐसा करेंगे तो फिर इससे बल्लेबाज को कॉन्फिडेंस मिलेगा कि उसने आपको अच्छी तरह से खेला। आप थके हुए हैं और अपनी बॉडी पर ज्यादा जोर नहीं लगाना चाहते हैं, इसी वजह से धीमा डाल रहे हैं लेकिन ये बात बल्लेबाज को नहीं पता है। इसी वजह से जब शान मार्श या मार्नस लैबुशेन आपको खेलेंगे तो फिर उन्हें कॉन्फिडेंस आपके खिलाफ बढ़ जाएगा।

0/Post a Comment/Comments