बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को न चुनकर करियर किया बर्बाद, काफी लंबे समय से भारतीय टीम से चल रहा है बाहर


इस आस्ट्रेलियाई टीम भारत दौर पर है। टीम अभी चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। इसके बाद टीम तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ खेलेगी, जिसकी शुरुआत 17 मार्च से होगी। इस सीरीज का पहला मैच 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद 19 को विशाखापट्टनम और 21 को चेन्नई में एकदिवसीय मैच खेला जाएगा।

इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है, लेकिन टीम में एक 26 वर्षीय खिलाड़ी के न चुने जाने से उसका करियर खतरे में पड़ गया है। आईये जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था अंतिम वनडे

हम जिस खिलाड़ी 26 वर्षीय खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी का नाम है आवेश खान है। जिन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज़ के लिए टीम में नहीं चुना गया है। वह काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उसके बाद वह लगातार भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं।

हालांकि आवेश खान का बाहर होने का कारण उनका इकोनॉमी रेट रहा है। आवेश खान को एशिया कप में खूब मौका मिला था। लेकिन उन्होंने एशिया कप के दौरान जमकर रन लुटाए। इसके अलावा एकदिवसीय मैचों में भी 7-8 के इकोनॉमी के बीच रन दिए। जिसके कारण और उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। यही कारण है कि अब भी उन्हें टीम में नहीं चुना जा रहा है।

शानदार रहा अंतरराष्ट्रीय करियर

अब तक आवेश खान का अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड बेहद अच्छा है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने 15 टी20 मैचों में 9.11 की इकॉनमी से रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, वनडे में 5 मैचों में नाम 3 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने अपना अंतिम एकदिवसीय मैच दिल्ली में अक्टूबर में खेला था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा आवेश खान का आईपीएल में रिकार्ड अच्छा रहा है। उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत आरसीबी से की थी, लेकिन इसके बाद कई सालों तक दिल्ली के लिए खेले, लेकिन पिछले साल 10 करोड़ रुपये में उन्हें लखनऊ ने खरीद लिया। उन्होंने आईपीएल में अब तक खेले 38 मैचों में 7.40 की इकोनॉमी से 47 विकेट हासिल किए हैं।

0/Post a Comment/Comments